×

UP Nikay Chunav 2023: लोकतंत्र का पर्व कराने पोलिंग पार्टियां रवाना, कल इवीएम में बंद होगी उम्मीदवारों की किस्मत

Mahoba News: नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के अंतर्गत कल जनपद महोबा में वोट डाले जाएंगे। जिसके लिए आज पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं। महोबा जनपद की दो नगर पालिका और तीन नगर पंचायत के लिए चुनाव होंगे।

Imran Khan
Published on: 10 May 2023 4:27 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: लोकतंत्र का पर्व कराने पोलिंग पार्टियां रवाना, कल इवीएम में बंद होगी उम्मीदवारों की किस्मत
X
महोबा में दूसरे चरण के मतदान के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टियां: Photo- Newstrack

Mahoba News: नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के अंतर्गत कल जनपद महोबा में वोट डाले जाएंगे। जिसके लिए आज पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं। महोबा जनपद की दो नगर पालिका और तीन नगर पंचायत के लिए चुनाव होंगे। जिसके लिए 92 मतदान केंद्र और 186 मतदान स्थल बनाए गए हैं।

अति संवेदनशील बूथों पर कड़ा पहरा

जनपद में 28 संवेदनशील, 54 अति संवेदनशील और 10 अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में मतदान केंद्र हैं। जहां पुलिस, पीएसी के अलावा पैरामिलिट्री फोर्सेस के जवान तैनात रहेंगे। बुधवार को डीएम मनोज कुमार की मौजूदगी में पोलिंग पार्टियां रवाना की गईं। शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज सहित जनपद के चरखारी और कुलपहाड़ से भी पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। मतदान केंद्रों में तैनात पीठासीन अधिकारी अपनी टीम के साथ अपने-अपने केंद्रों के लिए रवाना हुए हैं।

एमपी सीमा पर कड़ी चौकसी

जिला प्रशासन का कहना है कि मतदान को लेकर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा रहा है। जनपद में दो नगर पालिका महोबा और चरखारी सहित तीन नगर पंचायत कुलपहाड़, खरेला और कबरई में मतदान होना है। जनपद में चुनाव में कुल 148198 मतदाता हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट थाना मोबाइल पुलिस लगाई गई है। सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश की सीमा पर कड़ी चौकसी के बीच पुलिस बल तैनात है।

जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि चुनाव के लिए 16 सेक्टर बनाए गए हैं, जिनमे मजिस्ट्रेटों की तैनाती है। साथ ही 7 जोनल मजिस्ट्रेट भी तैनात किये गए हैं। जनपद की प्रत्येक नगर पालिका और पंचायत में महिलाओं के लिए एक पिंक बूथ बनाया गया है। जनपद में करीब 1100 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। संवेदनशील बूथों पर वीडियोग्राफी और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच कोई भी अवांछनीय तत्व मतदान के दौरान प्रक्रिया को प्रभावित नहीं कर सकेगा।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story