×

मणि मंजरी की मौत का मामलाः नायब तहसीलदार व चालक पर कसा शिकंजा

मनियर नगर पंचायत की अध्यक्ष मणि मंजरी राय की मौत के मामले ने आज नया मोड़ ले लिया । चालक चंदन वर्मा से पूछताछ के बाद मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने बयान देने के लिए बैरिया के नायब तहसीलदार रजत सिंह को तलब किया था ।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 10:07 AM GMT
मणि मंजरी की मौत का मामलाः नायब तहसीलदार व चालक पर कसा शिकंजा
X

बलिया । मनियर नगर पंचायत की अध्यक्ष मणि मंजरी राय की मौत के मामले में आरोपों के घेरे में आये नायब तहसीलदार रजत सिंह से पूछताछ की कमान अब पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र दूबे सम्भालेंगे । उधर मौत की घटना के दो दिन बाद वाहन चालक की पिटाई के मामले में कल पुलिस ने मृतिका के एक निकट सम्बन्धी से पूछताछ किया ।

नया बयान आया सामने

मनियर नगर पंचायत की अध्यक्ष मणि मंजरी राय की मौत के मामले ने आज नया मोड़ ले लिया । चालक चंदन वर्मा से पूछताछ के बाद मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने बयान देने के लिए बैरिया के नायब तहसीलदार रजत सिंह को तलब किया था । घटना के अगले दिन से लोक सेवा आयोग की एक परीक्षा को लेकर अवकाश लेकर जिले से बाहर रहे नायब तहसीलदार रजत सिंह आज जिला मुख्यालय पहुंच गए । नायब तहसीलदार से अभी पूछताछ की कवायद हो ही रही थी कि पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र दूबे के एक फोन के बाद मामलेमें नया मोड़ आ गया ।

आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 1.65 लाख लीटर अवैध शराब

उप महानिरीक्षक ने जांच की जानकारी ली

बताते हैं कि पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र दूबे ने आज दूरभाष पर इस पूरे मामले में जांच की स्थिति की जानकारी ली तथा इसके बाद निर्देश दे दिया कि नायब तहसीलदार रजत सिंह तथा वाहन चालक चंदन वर्मा से पूछताछ वह स्वयं करेंगे । इसके लिए पुलिस उप महानिरीक्षक श्री दूबे के कल किसी समय बलिया पहुँचने की संभावना है ।

नायब तहसीलदार रजत सिंह को मृतिका के भाई विजया नन्द राय ने मुकदमे में आरोपी नही बनाया है और न ही दर्ज प्राथमिकी में उनका कोई उल्लेख किया गया है । मणि मंजरी के मोबाइल के काल डिटेल व वाहन चालक चंदन वर्मा के बयान के बाद नायब तहसीलदार रजत सिंह की भूमिका पर भी सवाल उठने के बाद पुलिस ने बाकायदा नोटिस जारी कर नायब तहसीलदार को तलब किया है ।

कांग्रेस ने की पायलट की सभी पदों से छुट्टी, समर्थकों पर भी कड़ी कार्रवाई

प्रियंका गाँधी ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

उल्लेखनीय है कि मृतिका के परिजन इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इस मामले की पारदर्शी व मजबूत जांच का अनुरोध किया है तो भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है । उधर अधिशासी अधिकारी की मौत के दो दिन बाद वाहन चालक चंदन वर्मा की पिटाई के मामले में अधिशासी अधिकारी के एक निकट सम्बन्धी कल पुलिस अधीक्षक से मिले ।

काल डिटेल खंगालने में जुटी पुलिस

ऐसा समझा जाता है कि मणि मंजरी के निकट सम्बन्धी ने मारपीट की घटना को लेकर अपना पक्ष रखा । विदित हो कि वाहन चालक चंदन वर्मा ने पुलिसिया पूछताछ में खुलासा किया था कि मणि मंजरी की मौत के दो दिन बाद उसे जिला मुख्यालय पर स्थित एक तकनीकी संस्थान में बुलाया गया तथा उसके साथ मारपीट की गई । यह तकनीकी संस्थान मृतिका के एक निकट सम्बन्धी का बताया गया है । पुलिस इस पूरे मामले को सुलझाने के लिए मृतिका व इस घटना से जुड़े अन्य लोगों का काल डिटेल खंगालने में जुटी हुई है । पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ स्वयं इस पूरे मामले की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर , बलिया

बाराबंकी में कोहरामः सामने थीं पूरे परिवार की लाशें, दूधवाला बना गवाह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story