×

वाह क्या बात: फाइव पीस सूट की बढ़ी डिमांड, आकर्षक बनी लखनऊ की शेरवानी

सहालग के चलते बाजार पूरी तरह से गुलजार हैं। फाइव पीस सूट, बैलेजर, रेडीमेड कपड़ों की अधिक डिमांड हो रही है। बच्चों के लिए शेरवानी आकर्षक बनी हुई है। ग्राहक की बढ़ती संख्या को देखते हुए दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं।

Newstrack
Published on: 30 Nov 2020 12:00 PM GMT
वाह क्या बात: फाइव पीस सूट की बढ़ी डिमांड, आकर्षक बनी लखनऊ की शेरवानी
X
सहालग के चलते बाजार पूरी तरह से गुलजार हैं। फाइव पीस सूट, बैलेजर, रेडीमेड कपड़ों की अधिक डिमांड हो रही है। बच्चों के लिए शेरवानी आकर्षक बनी हुई है।

औरैया: वर्तमान में सहालगों की धूम मची हुई है जिसके चलते अब व्यापारियों के चेहरों पर रौनक दिखाई देने लगी है। पहले जहां व्यापारी मायूस बैठा रहता था वही अब उसकी खूब दुकानदारी हो रही है। दुकानदारों द्वारा बताया गया कि इस बार पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक भीड़ बाजारों में दिख रही है और वह खरीदारी भी कर रही है। बताया कि यदि सहालगें न होती तो उनका यह पूरा वर्ष बेकार व्यतीत होता, मगर अब उन्हें इसकी कोई फिक्र नहीं है और जमकर दुकानदारी हो रही है।

ये भी पढ़ें...जमकर हो रहा कोरोना डांस: शादी के सीजन में मची धूम, सोशल मीडिया पर वायरल

फाइव पीस सूट की अधिक डिमांड

कोरोना संक्रमण पर सहालग भारी पड़ती नजर आ रही है। सहालग के चलते बाजार पूरी तरह से गुलजार हैं। फाइव पीस सूट, बैलेजर, रेडीमेड कपड़ों की अधिक डिमांड हो रही है। बच्चों के लिए शेरवानी आकर्षक बनी हुई है। ग्राहक की बढ़ती संख्या को देखते हुए दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं। पिछले साल की अपेक्षा इस बार अधिक खरीदारी हो रही है।

कोरोना संक्रमण में चलते पिछले सात माह से बाजार पूरी तरह से ठंडा पड़ा हुआ था, जिससे व्यापारी वर्ग में खासी उदासी छाई हुई थी। दीपावली पर्व के बाद बाजार ने ऐसी रफ्तार पकड़ी कि अब कोरोना संक्रमण को पीछे छोड़ा दिया।

ग्राहक व दुकानदार शारीरिक दूरी का पालन करते हुए जमकर खरीदारी कर रहे हैं। पिछले कई माह से मंद पड़े व्यापार के रफ्तार पकड़ने से दुकानदारों के चेहरे खिल उठे हैं। इस बार लुधियाना का बैलेजर छोटे से लेकर बड़ों के दिल जीतने का काम कर रहा है। इसके अलावा फाइव पीस सूट, छोटे बच्चों के लिए आई शेरवानी भी पीछे नहीं है।

ये भी पढ़ें...दूल्हे संग दुल्हन ने लिए सात फेरे, फिर शादी की रात ही कर दिया ये कांड, मचा हड़कंप

नए ब्रांडेड कपड़े मंगवाए

दुकानदारों का कहना है कि सहालग के चलते पहले ही उन्होंने दिल्ली व मुंबई में आर्डर बोल दिए थे। अब सहालग शुरू हो गई है, ऐसे में दिन प्रतिदिन ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है। ग्राहकों की डिमांड के अनुसार बाजार में नए ब्रांडेड कपड़े मंगवाए जा रहे हैं।

दुकानदार सोनू गुप्ता ने बताया कि अब बाजार में कोरोना का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। सहालग में लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए उन्होंने पहले से ही फाइव पीस सूट, बैलेजर व मुबंई से आने वाले जींस के आर्डर कर दिए थे। अब नया स्टॉक मंगवा लिया गया है, जो जिसकी ब्रिकी तेजी से हो रही है। कोरोना संक्रमण के बाद दोबारा से ग्राहकों के आने से उन्हें खुशी है।

shop keeper

ये भी पढ़ें...कोरोना का कहर: शादी से पहले कई दुल्हा, दु्ल्हन और सास-ससुर संक्रमित, टूटा सपना

बच्चे शेरवानी अधिक पंसद कर रहे

shop keeper फोटो-सोशल मीडिया

ग्राहक जगत नारायण ने बताया कि उनके भतीजे से शादी छह दिसंबर को है। पहले वह खरीदारी करने के लिए कानपुर तक जाते थे लेकिन अब औरैया में ही अच्छे ब्रांडेड कपड़े उपलब्ध हैं। बच्चे शेरवानी अधिक पंसद कर रहे हैं। साथ ही रेडीमेड कपड़े भी उपलब्ध हैं। जिनकी कीमत भी अधिक नहीं है।

कपड़ा रूपये

फाइव पीस सूट 3-6 हजार रूपये

ब्लेजर ढाई हजार- चार हजार

शेरवानी 2000-5000

ये भी पढ़ें...विवादों की रानी राखी: सस्पेंस से भरी इनकी शादी, अभी जानें कौन हैं इनके पति

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

Newstrack

Newstrack

Next Story