×

मौलाना की मुस्लिम समाज से अपील, लोग बाहर ना निकलें और खरीदारी से बचें

वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन की वजह से इस बार मुस्लिम समाज ईद बड़े ही सादगी के साथ मनाएगा।

Ashiki
Published on: 10 May 2020 5:09 PM GMT
मौलाना की मुस्लिम समाज से अपील, लोग बाहर ना निकलें और खरीदारी से बचें
X

अयोध्या: वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन की वजह से इस बार मुस्लिम समाज ईद बड़े ही सादगी के साथ मनाएगा। शहर इमाम मुफ़्ती, मौलाना मोहम्मद शमसुल, क़मर क़ादरी ने मुस्लिमों से अपील की है कि वे लॉकडाउन में ज़िला प्रशासन की गाइड लाइन पर अमल करें।

ये भी पढ़ें: पहली मई से आज तक रेलवे ने चलाई 366 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, सबसे ज्यादा आईं यूपी

इस संबध में जामा मस्जिद टाटशाह से शहर इमाम मुफ़्ती मौलाना शमसुल क़मर क़ादरी अलीमी के कयादत में ऑन लाइन मीटिंग हुई। उलेमाओं की इस ऑनलाइन मीटिंग के बाद काजिए शहर व जामा मस्जिद टाटशाह के इमाम मुफ़्ती शमसुल क़मर क़ादरी ने ऐलान किया कि मुस्लिम समाज के लोग इस बार लॉकडाउन के मद्देनज़र घरों से बाहर न निकलें औऱ खरीदारी से बचें।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में हिन्दुओं पर बडा हमला: घरों में लगाई आग, महिलाओं से रेप

उन्होंने कहा कि इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ़ है औऱ ऐसे में मस्जिदों में अवामी तौर पर तरावीह औऱ जुमे की नमाज़ भी नही हो रही है इफ्तार की महफिलें भी सूनी है। वायरस क़ा मामला लगातार बढ़ रहा है, जिससे लगता है कि लॉकडाउन और लंबा चलेगा।

लिहाजा अपने हाथों को समेटे और उसी पैसे से दूसरो की मदद करें। उन्होने मुस्लिम समाज को फितरा के मुतालिक बताया कि इस साल प्रत्येक आदमी 50 रुपए की रक़म तय की गई है। वन्ही दारुल उलूम बहार शाह के क़ारी मोहम्मद शाबान ने कहा कि ईद से ज़्यादा खुशी तब होगी जब पूरी दुनिया से कोरोना वायरस खत्म होगा। इस लिए सोशल डिस्टेंस क़ा पालन करते हुए लोग शॉपिंग से ख़ुद को बचाए।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मौत के आंकड़े पर गरमाई सियासत, BJP के हमले पर आप का करारा जवाब

उलेमाओं की हुई ऑनलाइन मीटिंग में गौरा पट्टी मस्जिद के इमाम मौलाना सदरे आलम निजामी मिस्बाही, मौलाना नुरुल्हुदा साहब, मकबरा मस्जिद के इमाम मौलाना गुलाम अली, मदरसा हुसैनिया के मौलाना शकील के अलावा कई उलेमा शामिल रहे।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: MP में मजदूरों की मौत पर CM योगी का एलान, मृतकों के परिजनों को दिए 2-2 लाख

Ashiki

Ashiki

Next Story