×

जानिए कांग्रेस पर क्यों भड़कीं मायावती, बताया- धोखेबाज और दलित विरोधी

राजस्थान में 6 बसपा विधायक सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। अपने विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि यह धोखा है। बसपा मूवमेंट के साथ ऐसा विश्वासघात दोबारा तब किया गया है ।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2023 10:35 AM GMT
जानिए कांग्रेस पर क्यों भड़कीं मायावती, बताया- धोखेबाज और दलित विरोधी
X

लखनऊ: राजस्थान में 6 बसपा विधायक सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। अपने विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि यह धोखा है। बसपा मूवमेंट के साथ ऐसा विश्वासघात दोबारा तब किया गया है जब बसपा वहां कांग्रेस सरकार को बाहर से बिना शर्त समर्थन दे रही थी।

यह भी पढ़ें...बोले PM मोदी, एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपना सच हो रहा

मायावती ने कांग्रेस को गैर-भरोसेमंद और धोखेबाज पार्टी बताया है। इसके अलावा मायावती ने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी है।

दरअसल राजस्थान में 6 बसपा विधायक सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। मायावती ने कहा कि कांग्रेस अपनी विरोधी पार्टियों और संगठनों से लड़ने की बजाए हर जगह उन पार्टियों को नुकसान पहुंचाने का काम करती है जो उन्हें सहयोग और समर्थन देती हैं। कांग्रेस अनुसूचित जाति-जनजाति और पिछड़ा विरोधी पार्टी है। कांग्रेस हमेशा ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर और उनकी मानवतावादी विचारधारा की विरोधी रही।

यह भी पढ़ें...PM मोदी के बचपन की ये अद्भुत कहानियां आपको कर देंगी हैरान

मायावती ने तीखा वार करते हुए कहा कि कांग्रेस की वजह से बाबा साहब को कानून मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था और कांग्रेस की वजह से ही बाबा साहब कभी लोकसभा में चुनकर नहीं आ सके, न ही कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न दिया।

बता दें, राजस्थान में बसपा प्रमुख मायावती को बड़ा झटका देते हुए उनके सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही विधानसभा में कांग्रेस के कुल विधायकों की संख्या 106 हो गई है।

यह भी पढ़ें...Happy Birthday Modi! पूरा काशी डोल रहा है मोदी-मोदी बोल रहा है…

सोमवार रात हुए इस विलय पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि यह अशोक गहलोत के मन की असुरक्षा दिखाता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story