×

Meerut News: बेटे की आशिकी बाप से न हुई बर्दाश्त, युवक की प्रेमिका का कर दिया क़त्ल

Meerut News: इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी हमलावर का बेटा युवती के प्रेम में पागल था।

Sushil Kumar
Published on: 23 May 2023 10:57 AM GMT (Updated on: 23 May 2023 11:27 AM GMT)
Meerut News: बेटे की आशिकी बाप से न हुई बर्दाश्त, युवक की प्रेमिका का कर दिया क़त्ल
X
Meerut News accused attacker

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के हस्तिनापुर में 2 दिन पहले नहर की पटरी पर मिले एक युवती के शव की घटना का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी हमलावर का बेटा युवती के प्रेम में पागल था। इसलिए बेटे का युवती से पीछा छुड़ाने के लिए बाप ने युवती को मार डाला।

तीन-चार माह पूर्व परिवारवालों से हुआ था झगड़ा

एसएसपी रोहित सिंह साजवान के अनुसार मीनू पत्नी लवली निवासी इन्द्रापुरम थाना परतापुर मेरठ की 20 मई को गला रेतकर हत्या कर की गई थी। हमलावर ने शव को भद्रकाली चौकी क्षेत्र में नहर पटरी पर फेंक दिया था। घटना से सम्बन्धित संकलित साक्ष्यों के आधार पर घटना को अन्जाम देने वाले अभियुक्त मनोज पुत्र सोनीराम व अरुण पुत्र मनोज निवासीगण लल्लापुरा नईबस्ती थाना टीपीनगर जनपद मेरठ का नाम प्रकाश में आया। छानबीन में पता चला कि मीनू आधार कार्ड से लोन कराने का काम करती थी, जिसका सहयोग एवं फाइल का काम सहयोगी अर्जुन पुत्र मनोज निवासी लल्लापुरा नई बस्ती थाना टीपीनगर जनपद मेरठ करता था। मीनू अपने पति लवली चौधरी के साथ ग्राम पूठा थाना टीपानगर में रहती थी, जहां तीन-चार माह पूर्व मीनू एवं लवली चौधरी का अपने परिवारवालों से झगड़ा हो गया था, इस दौरान लवली चौधरी व अर्जुन को भी चोट आ गयी थी। अर्जुन के पैर में चोट लगने पर अभी तक प्लास्टर चढ़ा है तथा बिस्तर पर ही बीमार अवस्था में पड़ा है। अर्जुन व मीनू दोनों का एक दूसरे से नजदीकी प्रेम प्रसंग का रिश्ता बना हुआ था।

प्रसाद चढ़ाने के बहाने युवती को ले गए

अर्जुन मीनू के प्यार में बहुत पागल हो गया था तथा घरवालों को भी कुछ नहीं समझता था। घरवाले मीनू से बहुत नफरत करते थे लेकिन यह घर पर आती-जाती रहती थी। अर्जुन की हालत देखकर अर्जुन के पिता मनोज व भाई अरुण ने मीनू को अर्जुन के रास्ते से हटाने की योजना बनाते हुए अर्जुन के स्वस्थ होने की कामना हेतु भद्रकाली माता मंदिर पर प्रसाद चढ़ाने के बहाने मीनू को अपनी स्विफ्ट डिजायर से लेकर आये तथा प्रसाद चढ़ाने के पश्चात चलती गाड़ी मे मीनू की चाकू से गला रेत कर हत्या कर शव को सड़क के किनारे फेंक दिया और घर पहुँचकर गाड़ी को गंगा कालोनी में खड़ा कर दिया। एसएसपी के अनुसार आज साक्ष्यों के आधार पर प्रकाश मे आये अभियुक्त मनोज को उसके मकान से गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्त मनोज की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर को बरामद कर गाड़ी के अन्दर से पायदान के नीचे से आलाकत्ल (चाकू) बरामद किया गया। गिरफ्तार शुदा अभियुक्त को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। घटना में शामिल मनोज के बेटे अरुण की तलाश की जा रही है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story