×

मिर्जापुर में कोरोना संदिग्ध महिला की मौत, मचा हड़कंप

कोरोना संदिग्ध एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि महिला की मौत कोरोना वायरस से ही हुई है इस बात की पुष्टि अभी...

Ashiki
Published on: 7 April 2020 4:14 PM GMT
मिर्जापुर में कोरोना संदिग्ध महिला की मौत, मचा हड़कंप
X

मीरजापुर: कोरोना संदिग्ध एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि महिला की मौत कोरोना वायरस से ही हुई है इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। मृत महिला का सैंपल BHU भेज दिया गया है। फ़िलहाल जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। यह बुजुर्ग महिला जमालपुर की रहने वाली थी।

बता दें कि शनिवार की सुबह दो मामले पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। दोनों संक्रमित युवक दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात की मरकज से लौटे थे। एक युवक अहरौरा और दूसरा जमालपुर के एक गांव का निवासी है। अधिकारियों ने अब इनके संपर्क में आए लोगों की जांच और सैंपलिंग की तैयारी शुरू कर दी है। दोनों गांव को सील कर लोगों की आवाजाही भी प्रतिबंधित की जा रही है। इलाके के सेनेटाइजेशन के लिए टीमों को बोल दिया गया है। दोनों युवकों के परिवारों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: इस अधिकारी ने बिना अनुमति छोड़ा मुख्यालय, आयुक्त ने मांगा जवाब

बीएचयू भेजा गया था सेम्पल

तबलीगी जमात के लोगों में कोरोना पॉजिटिव मामले मिलने के बाद जिले के अधिकारियों ने भी जमातियों की तलाश शुरू की थी। गुरुवार को अलग अलग इलाके से नौ लोगों को पकड़कर सैंपल बीएचयू जांच के लिए भेजे गए थे। वहां से शनिवार की सुबह सीएमओ को रिपोर्ट मिली। इसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और अन्य सात की निगेटिव थी।

पॉजिटिव युवकों के बारे में तत्काल अधिकारियों को जानकारी दी गई। बताया गया कि दोनों युवक 22 मार्च को दिल्ली में आयमोजित मरकजी सम्मेलन में शामिल होकर कालिंदी एक्सप्रेस से वाराणसी लौटे थे। फिलहाल दोनों को विंध्याचल स्थित सीएचसी पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इससे पहले शुक्रवार को ही आजमगढ़ और वाराणसी में तीन तीन पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अधिकारिओं की कार्यवाही तेज हो गयी है। वाराणसी में दो मुहल्लों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां पर कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: एक करोड़ लोग एप से जुड़ गए हैं। आप भी आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करें…

17 परिजनों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

जिला प्रशासन के लिए राहत भरी खबर यह है कि दोनों मरीजों के परिवारों को क्वारन्टीन में रखा गया था सभी का जांच के लिए सैंपल बीएचयू वाराणसी भेजा गया था। जिसमे 17 लोगो की जांच रिपोर्ट आयी जिसमे सभी निगेटिव पाए गए तब जाकर जिला प्रशासन ने चैन की सांस ली। वही एक कोरोना संदिग्ध महिला की मौत हो गयी थी जिसका शव सुरक्षित रखा गया है। वृद्ध महिला की रिपोर्ट को लेकर जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है।

सीएमओ ओपी तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन के लिए राहत भरी खबर है। जिले के दोनों कोरोना पॉजिटिव के 17 परिजनों की रिपोर्ट आई नेगेटिव आई है। मरीजों के 17 परिजनों को क्वारन्टीन में रखा गया था।

रिपोर्ट- बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन की चिंता छोड़िये: घर बैठे ऐसे मिलेगा नया सिम, ऐसे एक्टिवेट होगा नंबर

Ashiki

Ashiki

Next Story