मिशन 2022 के लिए BJP का प्लान, बनारस मॉडल के सहारे मैदान में उतरेगी पार्टी

भाजपा ने इस बार बनारस विकास मॉडल के सहारे विरोधियों को शिकस्त देने के संकेत दिए हैं। शायद यही कारण है कि सीएम योगी ने शहर की अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने की डेडलाइन रख दी है।

Shivani
Published on: 22 Dec 2020 2:55 AM GMT
मिशन 2022 के लिए BJP का प्लान, बनारस मॉडल के सहारे मैदान में उतरेगी पार्टी
X

वाराणसी। विधानसभा चुनाव में भले ही दो साल से अधिक का वक्त हो लेकिन बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी हैं। पार्टी ने इस बार बनारस विकास मॉडल की सहारे विरोधियों को शिकस्त देने की संकेत दिए हैं। शायद यही कारण है कि बनारस पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहर की अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने की लिए डेडलाइन रख दी है। वाराणसी दौरे के दौरान सीएम ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों के प्रगति की विस्तार से समीक्षा की।

कार्यकर्ताओं को सीएम का सन्देश

समीक्षा बैठक से पहले सीएम ने वाराणसी मण्डल की पदाधिकारियों और जन प्रतिनिधियों की साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बनारस उत्तर प्रदेश का विकास मॉडल बन रहा है।

ये भी पढ़ेंः नेपाल के और करीब आया गोरखपुर विकास प्राधिकरण, शामिल हुए 233 नए गांव

बनारस में ये चल रहे हैं विकास कार्य

पार्टी पदाधिकारियों से सियासत की नब्ज टटोलने के बाद सीएम ने जिले के आला अधिकारियों की पेंच कसी.उन्होंने अधिकारियों को अल्टीनेटम देते हुए अधूरे विकास कार्यों को दिसंबर 2021 तक हर हाल में पूरा करने का टारगेट दिया। फिलहाल बनारस में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य चल रहे है।

Mission 2022 BJP Planned Banaras Model for upcoming UP assembly election

186 करोड रुपए लागत का कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष

इसी महीने 146 करोड़ रुपए के कार्य और पूर्ण हो जाएंगे। अगले वर्ष, 2021 में हजारों करोड़ रुपये के बड़े प्रोजेक्ट मसलन 186 करोड रुपए लागत का कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष मार्च, 2021 में, बीएचयू में 107.36 करोड़ रुपए का आईयूसीटीई भवन, 121.26 करोड़ रुपए की आवासीय भवन, 200 कमरे का महिला छात्रावास, कैंसर हॉस्पिटल बीएचयू में डॉक्टर नर्सेज हॉस्टल, धर्मशाला का 130 करोड़ रुपए लागत की परियोजना कार्य जून से सितंबर, 2021 तक पूर्ण हो जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर होगा गुलाबीः आकर्षण बढ़ाएंगे मिर्जापुर के बेशकीमती पत्थर, हुई बड़ी तैयारी

806 करोड़ रुपए की लागत से सुल्तानपुर-वाराणसी 4 लेन चौड़ीकरण

पिछले 5- 6 वर्षों में बनारस में व्यापक रूप में सड़कों का चौड़ीकरण हुआ। 806 करोड़ रुपए की लागत से सुल्तानपुर-वाराणसी चार लेन चौड़ीकरण की परियोजना मार्च, 2021 में पूर्ण हो जाएगी। घाघरा ब्रिज वाराणसी सेक्शन में चार लेन चौड़ीकरण की 785 करोड़ रुपए की परियोजना और वाराणसी गाजीपुर सेक्शन के चौड़ीकरण परियोजना 868.50 करोड़ रुपए की मार्च, 2021 में पूर्ण हो जाएगी।

वाराणसी रिंग रोड फेज-2

इससे वाराणसी का पूर्वांचल के दूसरे जनपदों से बेहतर रोड यातायात व्यवस्था बनेगी। वाराणसी रिंग रोड फेज-2 के 1354.67 करोड़ रुपए की परियोजना भी गति पकड़ चुकी है, इसमें लगभग 25 फ़ीसदी कार्य पूर्ण हो चुका है। भिखारीपुर तिराहे से एनएच-2 तक चौड़ीकरण, कैंट से पड़ाव मार्ग का चौड़ीकरण मार्च, 2021 में पूर्ण हो जाएंगे। बाबतपुर कपसेठी भदोही पर आरओवी जून, 2021 में बन जाएगा। वाराणसी-औड़िहार पर आरओवी फरवरी, 2021 में पूर्ण हो जाएगा।

ये भी पढ़ेंः अटल जयंती पर तीन दिन ख़ास: राजधानी करेगी पूर्व पीएम को याद, ऐसा होगा कार्यक्रम

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का किया निरीक्षण

वाराणसी दौरे के दौरान सीएम ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के पश्चात श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मौके पर मौजूद कार्यदाई संस्था के अभियंताओं से कार्य की प्रगति के संबंध में विस्तार से जानकारी ली और युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर मैं अवधि में कार्य को प्रत्येक दशा में पूरा कराए जाने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ेंः गोरखपुर के रामगढ़ झील में कश्मीर की तर्ज दिखेगा शिकारा, CM योगी का ऐलान

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैदागिन स्थित टाउनहॉल में बनाये रैनबसेरा में रह रहे लोगो को कंबल वितरण किया और रेन बसेरा रहे लोगों से रैन बसेरा में किए गए व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कड़ाके की ठंड एवं पड़ रहे शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए खुले आसमान के कोई न सो सके। ऐसे लोगों को तत्काल रैन बसेरा में शिफ्ट कराया जाए।

आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story