दीन दयाल उपाध्याय नगर से MLA साधना सिंहः समाज सेवा करती रहूंगी

दल – बदल की राजनीति पर विधायक ने बहुत शालीनता से जवाब देते हुए कहा, ” अरे भईया, जब हम सत्ता से सालों दूर रहे तब दल बदलने का थोड़ा सा भी ख्याल नहीं आया तो अब क्या आएगा, इसी कमल के फूल में लिपटकर श्मशान घाट पहुंच जाएं यही हमारी हार्दिक इच्छा है क्योंकि बीजेपी हमारे लिए तो भगवान के समान है।”

BJP MLA SADHNA SINGH

दीन दयाल उपाध्याय नगर से MLA साधना सिंह (फोटो सोशल मीडिया)

रौशन मिश्रा

चंदौलीः जनपद चन्दौली के दीन दयाल उपाध्याय नगर विधान सभा से विधायक साधना सिंह भारतीय जनता पार्टी की सशक्त कार्यकर्ता मानी जाती हैं। साधना सिंह के पास बीजेपी के साथ राजनैतिक सफर का लम्बा अनुभव है। वह विधायक बनने से पूर्व भी भारतीय जनता पार्टी में महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं। वह अपने विधान सभा में लगातार सक्रिय रहती हैं।

संगठन से जुड़ी रहीं

श्रीमती सिंह बीजेपी महिला मोर्चा की दो बार जिला अध्यक्ष, भाजपा मुख्य संगठन में जिले की मंत्री तथा उपाध्यक्ष भी रही हैं। इसके अलावा भी 2007 में, वह जिले की व्यापार मंडल में बतौर जिला अध्यक्ष निर्वाचित हुईं एवं उस पद पर उन्हें लम्बे समय तक काम करने का अनुभव मिला।

2017 के विधान सभा के चुनाव में साधना सिंह दीन दयाल उपाध्याय नगर से बतौर बीजेपी विधायक पहली बार निर्वाचित हुईं। न्यूजट्रैक से बात करते हुए साधना सिंह ने अपनी बातों को बेबाकी से रखा।

समाज सेवा की चाहत

साधना सिंह ने कहा कि सबसे पहले ईश्वर की कृपा एवं समाज के लगाव ने राजनीति में आने के लिए विवश कर दिया। जनता की सेवा -भाव, एवं शोषण के खिलाफ आवाज़ उठाने की आदत बचपन से ही थी। 1992 से राजनीति में पर्दापण हुआ। ईश्वर के सिवाय कभी किसी से डर नहीं लगता है क्योंकि जनता का प्रेम और आशीर्वाद साथ है।

कभी कोई व्यापार नहीं किया

विधायक बड़े ही स्पष्ट शब्दों में कहती हैं कि मैने समाज सेवा के अलावा कभी कोई काम नहीं किया तथा मैं किसी भी पद पर रहूं या न रहूं लेकिन समाज सेवा जीवन भर करती रहूंगी। उनका साफ कहना है कि समाज की सेवा करना कोई व्यापार नहीं है।

BJP MLA SADHNA SINGH

चुनाव के खर्च के प्रश्न पर विधायक कहती हैं कि चुनाव को सिर्फ पैसे के बल पर नहीं जीता जा सकता है। जनता सबकुछ जानती है तथा वो आपकी लगन एवं ईमानदारी को देखती है। जनता काम देखती है।

उम्मीदें तो बढ़ेंगी ही

जब न्यूजट्रैक ने श्रीमती सिंह से जनता की जनप्रतिनिधियों के प्रति अपेक्षाओं पर सवाल पूछा तो उन्होंने बेबाकी के साथ कहा, ” जिसकी सरकार रहती है तो उससे उम्मीदें तो बढ़ेंगी ही, अगर जनता पद देती है तो स्वाभाविक है कि वह आपसे विकास की उम्मीद भी रखेगी।”

इसे भी पढ़ें सलोन विधायक दल बहादुर कोरीः विधायक न होता तो मजदूरी करता

वह कहती हैं कि जनता ने 8 घंटे लाइन में लगकर हमें अपना मत दिया है तो उसका हमसे उम्मीदें रखना भी जायज है। वह कहती हैं कि जनता का प्यार तथा आशीर्वाद हमें मिलता रहे जिस तरह से अभी तक मिलता आया है, यही मेरी जनता से अपेक्षा है।

साथ ही कोरोना जैसी भीषण महामारी को लेकर वह जनता को संदेश देती हैं कि, कोरोना काल में घर से तभी बाहर निकलें जब बहुत ज्यादा जरूरी हो। साबुन से लगातार हाथ धोते रहें तथा मास्क एवं सैनिटाईजर का हमेशा प्रयोग करते रहें और दो गज की दूरी बनाकर रहें।

बेहतरीन पल अभी तक आया नहीं

कैरियर के सबसे बेहतरीन पल के बारे में विधायक कहती हैं कि अभी तक तो कोई ऐसा क्षण आया नहीं। समाज सेवा लगातार चल रही है। यदि रात में 11 बजे से लेकर 3,4 बजे भी किसी ने फोन कॉल कर दिया है तो फोन उठाना ही पड़ता है।

जीवन के सबसे दुख के क्षण को याद करते हुए बड़े ही दुखी मन से विधायक कहती हैं कि पिताजी का स्वर्गवास हो जाना ही उनके जीवन का सबसे दुखी पल है।

BJP MLA SADHNA SINGH in public gathering

राजनीति के बाद अपनी प्राथमिकता के बारे में विधायक साधना सिंह हंसते हुए कहती हैं कि, यहां सबका अपना – अपना स्थान है और सबके लिए समय निकालना पड़ता है। यह जनता भी मेरी परिवार ही है तो सबका ख्याल रखना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें गोंडा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंहः प्रचारक से कम उम्र में मुकाम

महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा एवं उनके अधिकारों को लेकर सदैव आवाज़ उठाया तथा आगे भी उठाती रहेंगी। आज जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में महिला समाज आगे बढ़ रही हैं और इसी तरह नारी समाज को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रयास करना उनकी प्राथमिकता होगी।

बीजेपी मेरे लिए भगवान के समान है

जब दल – बदल की राजनीति पर न्यूजट्रैक ने पूछा तो विधायक ने बहुत शालीनता से जवाब देते हुए कहा, ” अरे भईया, जब हम सत्ता से सालों दूर रहे तब दल बदलने का थोड़ा सा भी ख्याल नहीं आया तो अब क्या आएगा, इसी कमल के फूल में लिपटकर श्मशान घाट पहुंच जाएं यही हमारी हार्दिक इच्छा है क्योंकि बीजेपी हमारे लिए तो भगवान के समान है।”

सब जानते हैं कि कमल के फूल को लक्ष्मी जी को चढ़ावा चढ़ता है और हम लक्ष्मी की पूजा करते हैं। विधायक का कहना है कि दलों में आंतरिक लोकतंत्र रहना ही चाहिए।

इसे भी पढ़ें अयोध्या से भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ताः जनता से गौरवान्वित

अंत में वह कहती हैं कि यह सच है कि इस कोरोना काल में सारे जगहों पर परेशानियां बढ़ गयी है जिसके कारण कुछ काम बीच में रूक गए हैं किन्तु उन्हें भी पूरा कर लिया जाएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App