×

Moradabad News: फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भांडा फोड़, सऊदी अरब से ऑपरेट किया जाता था एक्सचेंज, एक आरोपी गिरफ्तार

Moradabad News: आरोपी कादिर हेयर कटिंग का काम करने 2021 में सऊदी अरब गया था। वहां उसकी मुलाकात सईद चैधरी से हुई, सईद ने कादिर को फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज लगाकर अंतरराष्ट्रीय कॉल को लोकल कॉल में परिवर्तित करके रुपए कमाने का तरीका बताया जिसके बाद कादिर लालच में आ गया।

Shahnawaz
Published on: 27 May 2023 8:00 PM GMT
Moradabad News: फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भांडा फोड़, सऊदी अरब से ऑपरेट किया जाता था एक्सचेंज, एक आरोपी गिरफ्तार
X
ऑपरेट किया जाता था फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज, पुलिस ने किया एक आरोपी गिरफ्तार:

Moradabad News: अंतरराष्ट्रीय आईपी कॉल को अवैध तरीके से लोकल मोबाइल नेटवर्क में फ्रिज कर कॉलिंग करवाने वाले अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का कटघर थाना पुलिस और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने खुलासा किया है। यह एक्सचेंज सऊदी अरब से ऑपरेट किया जाता था जिसे सऊदी से रिमोट ऐप के जरिए चलाया जाता था। कटघर इलाके के मोहल्ला पीरजादा में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का खुलासा कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज चलाने के उपकरण बरामद किए हैं।

सउदी अरब में हेयर कटिंग का काम करने गया था आरोपी-

पुलिस के मुताबिक आरोपी कादिर पुत्र जाबिर बेरखेड़ा पोस्ट मानपुर थाना भगतपुर का रहने वाला है। पकड़ा गया आरोपी कादिर हेयर कटिंग का काम करने 2021 में सऊदी अरब गया था। वहां उसकी मुलाकात सईद चैधरी नाम के व्यक्ति से हुई जिसके बाद सईद चैधरी ने आरोपी कादिर को फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज लगाकर अंतरराष्ट्रीय कॉल को लोकल कॉल में परिवर्तित करके रुपए कमाने का तरीका बताया जिसके बाद आरोपी कादिर लालच में आ गया।

बहनोई के साथ शुरु किया फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज-

सऊदी अरब से मुरादाबाद वापस लौटा कादिर ने अपने बहनोई को इस फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज लगाने की योजना बताई जिसके बाद कादिर का बहनोई शादाब पुत्र रईस फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का काम करने को तैयार हो गया। इसके बाद कादिर और शादाब ने फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने के लिए सईद चैधरी से कोरियर के माध्यम से सामान मंगवाया।

फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज का सिस्टम लगाने के लिए आरोपियों ने कटघर थाना क्षेत्र के मोहल्ला पीरजादा रोड हयात नगर गली नंबर 2 में एक मकान में दूसरी मंजिल पर कमरा किराए पर लिया और फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज शुरू कर दिया।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज संचालित करना सऊदी अरब में रहने वाले सईद चैधरी से सीखा और टेलीफोन एक टीवीसचेंज को सईद चैधरी ने अपने सिस्टम में एनी डेस्क और टीम विवर के माध्यम से रिमोट पर ले रखा था पुरे सिस्टम को सईद चैधरी खुद संचालित किया करता था।

हर महीने मिला करते थे 40 से 50 हजार रुपए-

इस फर्जी टेलिफोन एक्सचेंज को चलाने के लिए आरोपियों को सईद चैधरी द्वारा हर महीने 40 से 50 हजार रुपए दिए जाते थे वह पैसा दोनों आरोपी कादिर और शादाब आपस में बांट लिया करते थे।

इसमें एक आरोपी गिरफ्तार है। आरोपी का बहनोई भागा हुआ है उसको भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पोलिको इनके पास से 670 इंडियन सिम कार्ड, 6 गेटवे सिम बॉक्स, 2 लैपटाप, 3 लैपटॉप के चार्जर, 2 इनवर्टर, 2 बैटरी, फाइवर अपटिक केबल, एटीएम कार्ड, 1 पासपोर्ट, 2 मोबाइल, एक आधार कार्ड और 1500 नगद भी पुलिस को मिला है।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story