×

Moradabad News: पानी की टंकी लगाने आए सरकारी कर्मचारियों से की थी गुंडई, हुआ ये अंजाम

Moradabad News: सरकारी जमीन को मुक्त कराकर वहां पानी की टंकी लगवाने गए एसडीएम और नगर निगम की टीम से स्थानीय दबंगों ने अभद्रता की थी। नौबत हाथापाई आ गई थी

Sudhir Goyal
Published on: 18 Jun 2023 8:05 AM GMT
Moradabad News: पानी की टंकी लगाने आए सरकारी कर्मचारियों से की थी गुंडई, हुआ ये अंजाम
X
misbehaved with government employees

Moradabad News: सरकारी जमीन को मुक्त कराकर वहां पानी की टंकी लगवाने गए एसडीएम और नगर निगम की टीम से स्थानीय दबंगों ने अभद्रता की थी। नौबत हाथापाई आ गई थी और किसी तरह मामला शांत हुआ था। इस मामले में अफसरों की शिकायत पर रविवार को पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे शुरू हुआ था मामला

जनपद के खंड विकास कार्यालय की ग्राम पंचायत रसूलपुर में बीते दिन जिला प्रशासन की टीम सरकारी जमीन को दबंगों से कब्जा मुक्त कराने के लिए पहुंची थी। यहां जल शक्ति मिशन के अंतर्गत पानी की टंकी लगनी थी। एसडीएम सदर और नगर निगम की टीम यहां पहुंची तो स्थानीय दबंगों ने जमीन को खुद का बताते हुए अफसरों से अभद्रता की।

चार लेखपाल और पूरे प्रशासनिक अमले के सामने दबंगई

जब सरकारी जमीन पर टंकी का निर्माण करने के लिए जल जीवन मिशन की टीम पहुंची, तो वहां पर कुछ लोगों द्वारा हंगामा करने का प्रयास किया गया। जिसको लेकर तहसीलकर्मियों ने प्रशासन को अवगत कराया गया। मौके पर पहुंचे चार अलग-अलग क्षेत्रों के लेखपाल और नायब तहसीलदार को देखकर दबंग लोग गुस्से से आग बबूला हो गए। उन्होंने जिला प्रशासन की टीम पर भी हमला करने का प्रयास किया। जिसके बाद उप जिलाधिकारी सदर मौके पर पहुंचे और तहसील व प्रशासन की टीम का हालचाल जाना। साथ ही मझोला पुलिस को भी सूचना दे दी गयी थी। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही थी और दबंगों की तलाश की जा रही थी।

दो दिन से चल रहा था विवाद

शुक्रवार को रसूलपुर सुनवाती के आंगनबाड़ी केंद्र के नजदीक सरकारी जमीन पर जल जीवन शक्ति मिशन के अंतर्गत टंकी निर्माण के लिए कार्य प्रारंभ किया गया था। जिसके बाद एक स्थानीय किसान परिवार द्वारा उस जमीन को अपनी बताया गया। आरोप है कि वहां तहसील की टीम पर हमला कर दिया गया। टीम पर हमले की सूचना पर पहुंची प्रशासन की टीम ने जब इस बिंदु पर जानकारी करनी चाही तो दबंगों ने नायब तहसीलदार व हल्का लेखपाल पर भी गुंडई दिखानी शुरू कर दी और हाथापाई की नौबत तक आ गई। जिसके बाद नायब तहसीलदार मुरादाबाद द्वारा फोन पर उप जिलाधिकारी मुरादाबाद को सूचना दी गई। उपजिलाधिकारी सदर परमानंद सिंह द्वारा एसओ मझोला को सूचित किया गया और खुद भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद दबंग लोग वहां से धमकियां देते हुए फरार हो गए।

पुलिस ने आरोपितों को दबोचा

इस मामले में शिकायत मिलने के बाद से ही पुलिस आरोपितों को तलाश रही थी। कई टीमें लगाकर उनकी सुरागकशी की जा रही थी। रविवार को पुलिस को इसमें सफलता मिली और जिला प्रशासन की टीम पर हमला करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसडीएम सदर ने कहा कि क्षेत्र में गुंडागर्दी बिल्कुल नहीं चलेगी। उक्त स्थान पर पानी टंकी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द ही टंकी बनकर तैयार हो जाएगी। जिससे आसपास के लोगों के लिए पीने के पानी की किल्लत दूर होगी।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story