×

सांसद ने किया कम्युनिटी किचन का निरीक्षण, कहा- कोई नहीं सोएगा भूखा

कोरोना के मद्देनजर हापुड़ लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कैंट बोर्ड के सामने स्थित अतिथि बैंकट हॉल में संचालित प्रशासनिक सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया।

Aradhya Tripathi
Published on: 10 April 2020 9:32 AM GMT
सांसद ने किया कम्युनिटी किचन का निरीक्षण, कहा- कोई नहीं सोएगा भूखा
X

मेरठ: कोरोना वायरस के मद्देनजर आज हापुड़ लोकसभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कैंट बोर्ड के सामने स्थित अतिथि बैंकट हॉल में संचालित प्रशासनिक सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां किचन का निरीक्षण किया और कहा कि मैन्यू भी बदला जाए। सांसद ने कहा कि जनपद में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इस संकल्प के साथ सभी कार्य करें।

कोरोना हारेगा तभी भारत जीतेगा

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने प्रशासनिक स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कि हर जरूरतमंद को समय पर भोजन उपलब्ध हो यह सुनिश्चित किया जाए। सांसद ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी कोरोना महामारी से लड़ने के लिए प्रदेश की कमान अपने हाथ में ली है। उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सभी सराहना भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी में मिला करोड़ों का खजाना, अलीगढ़ में मच गई लूट, ग्रामीण हुए मालामाल

सांसद ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी ने आमजन के हितार्थ पूरे देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन किया है। सांसद ने अपने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग लॉक डाउन का सम्मान करें और इसको अपने हित में मानते हुए उसका पालन सुनिश्चित करें। उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेने की भी अपील की। सांसद अग्रवाल ने कहा कि कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा।

डीएम ने दी पूरी जानकारी

ये भी पढ़ें- सपा नेता का बड़ा बयान, समाज में नफरत का वायरस फैला रहे ऐसे लोग

वहीं मेरठ जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि जनपद में 35 सामुदायिक रसोई संचालित हैं। जिसमें से 19 प्रशासनिक स्तर पर संचालित हैं। जिसमें से चार मेरठ शहर में हैं अन्य जनपद के अन्य भागों में संचालित हैं। 16 सामाजिक संगठनों ,एनजीओ आदि द्वारा संचालित कराई जा रही हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि इन सामुदायिक रसोइयों से प्रतिदिन करीब 35000 पैकेट जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए 21 सेक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से पैकेट उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- भारत की मदद का मुरीद हुआ अमेरिका, व्हाइट हाउस ने किया PM मोदी को फॉलो

डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस किसी को भी भोजन की आवश्यकता है, वह जनपद के एनआईसी में स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के नंबर 0121 2664016 पर कॉल करे उनको भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद में कोई भूखा ना सोए इसके हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- नहीं रहे दिग्गज नेता, पार्टी थी संसार और बनी गई मौत का कारण

ये भी पढ़ें- अगर आप मोबाइल से घर बैठे कमाना चाहते हैं पैसे तो पढ़ें ये जरूरी खबर

जिलाधिकारी ने बताया कि जो भी भोजन सामुदायिक रसोई में बनाया जा रहा है उसका खाद्य सुरक्षा विभाग से परीक्षण भी कराया जा रहा है। वहीं मेरठ की मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने बताया कि कैंट बोर्ड के सामने स्थित अतिथि बैंकट हॉल में संचालित सामुदायिक रसोई में प्रतिदिन 5000 पैकेट दिन में व 5000 पैकेट शाम को जरूरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं ।

सादिक़ खान

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story