×

सपा नेता का बड़ा बयान, समाज में नफरत का वायरस फैला रहे ऐसे लोग

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। सपा नेता अनुराग भदौरिया ने सभी से इस विषम परिस्थिति में एक साथ आने की और इस वायरस से मिलकर लड़ने की बात कही है।

Aradhya Tripathi
Published on: 10 April 2020 9:00 AM GMT
सपा नेता का बड़ा बयान, समाज में नफरत का वायरस फैला रहे ऐसे लोग
X

लखनऊ: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। देश में इस वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पीएम मोदी ने देश में सभी से इस महामारी को हराने के लिए एक होने की बात कही है। अब इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के नेता अनुराग भदौरिया भी सभी से इस विषम परिस्थिति में एक साथ आने की और इस वायरस से मिलकर लड़ने की बात कही है।

कुछ लोग समाज में फैला रहे नफरत का वायरस

ये भी पढ़ें- रोज बढ़ रहे 500 मरीज: सामने आए 591 नए केस, अब ऐसे निपटेगी सरकार

समाजवादी पार्टी के नेता अनुराग भदौरिया ने कहा है कि हिंदुस्तान इस समय कोरोना वायरस की महामारी से गुजर रहा है। ऐसे वक्त में हम सबको एक साथ इस महामारी से लड़ना है। इसी बीच सपा नेता ने विरोधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग समाज के अंदर नफ़रत का वायरस घोल रहे हैं। ये लोग नफ़रत की राजनीति करना चाहते हैं। सपा नेता ने कहा कि ये वक़्त राजनीति करने का नहीं है। हम सब को जाति-धर्म और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एक साथ आकर कोरोना से लड़ना है।

पूरे समुदाय को बदनाम करना गलत

सपा नेता भदौरिया ने तबलीगियों का ज़िक्र करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने गलती की है तो उन पर कार्यवाही की जाए, रासुका लगाई जाए और उनको जेल भेजा जाए। नेता ने कहा कि सिर्फ कुछ लोगों की गलती की वजह से पूरे समुदाय को बदनाम करना सही नहीं है। सपा नेता ने कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद द्वारा की गई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि कन्नौज का बीजेपी सांसद एक दलित अधिकारी को उसके घर में घुसकर उसकी पत्नी और छोटे छोटे बच्चों के सामने पीटता है, गुंडागर्दी करता है।

ये भी पढ़ें- सात सौ साल पुराना लॉकडाउन, काली मौत ने झटके में खत्म कर दी थी आधी आबादी

तो क्या सारे बीजेपी कार्यकर्ता या सांसद गुंडे हैं? भदौरिया ने कहा कि कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक को गुंडागर्दी करने पर सजा मिलनी चाहिए. उन पर रासुका लगा कर उनको जेल भेजना चाहिए। लेकिन उनकी गलती की सजा बाकियों को नहीं मिलनी चाहिए। सपा नेता ने कहा कि सजा गलती करने वाले को मिलती है, सभी को नहीं।

सरकार नफ़रत फ़ैलाने वालों पर करे कार्यवाही

सपा नेता भदौरिया ने शांति के बहाने बीजेपी पर हमला बोलते हुए एक और बीजेपी सांसद की गुंडई का जिक्र करते हुए कहा कि एक ज़िले की भाजपा की महिला उपाध्यक्ष पिस्टल से गोली चलाती हैं। तो क्या ये मान लिया जाय सभी भाजपा के कार्यकर्ता गोली चला रहे थे? ऐसा तो नहीं था। फिर महज चन्द तबलीगी जमात के लोगों की गलती की वजह से आप एक पूरे समुदाय को क्यों घसीट रहे हो?

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी बोले: मास्क के लिए काहे परेशान हैं, गमछा है ना

सपा नेता ने कहा कि कुछ बुरे लोग ऐसे वक्त में भी झूठी खबरों का प्रचार कर के राजनीति का एजेंडा चला रहे हैं। सपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे लोग समाज के अन्दर नाफरत का वायरस फैला रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगों पर कार्यवाही करनी चाहिए।

सोशल मीडिया में हो रहा झूंठा प्रचार

ये भी पढ़ें- 195 दिन-160 प्रयोग: ये 3 अंतरिक्षयात्री इस तरह करेंगे मिशन को पूरा, पहुंचे स्पेस स्टेशन

सपा नेता अनुराग भदौरिया ने कर्नाटक और महाराष्ट्र का ज़िक्र करते हुए कहा कि इन दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी कहा कि कुछ चंद लोगों की वजह से आप पूरे समुदाय को टार्गेट नहीं कर सकते हो। ऐसा करोगे तो कार्रवाई होगी ये स्वागत योग्य कदम है। सपा नेता ने आगे कहा कि सोचिए दुनिया हमारे बारे में क्या सोचती होगी कि भारत बुरे वक़्त में भी एक नहीं है। लगातार सोशल मीडिया में तबलीगी जमात को लेकर झूठी खबरों का प्रचार हो रहा है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story