×

सांसद रविकिशन को दवा खाते देख लोगों ने किया ऐसा काम, फिर जुट गई भीड़

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में आज वहां के स्थानीय सांसद रविकिशन आज अपने क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे। यहां पर वे भाजपा और हिन्‍दू युवा वाहिनी...

Deepak Raj
Published on: 29 Feb 2020 2:17 PM GMT
सांसद रविकिशन को दवा खाते देख लोगों ने किया ऐसा काम, फिर जुट गई भीड़
X

गोरखपुर। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में आज वहां के स्थानीय सांसद रविकिशन आज अपने क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे। यहां पर वे भाजपा और हिन्‍दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के साथ खोराबार ब्‍लॉक पहुंचे। यहां पर उन्‍होंने फाइलेरिया मुक्‍त सीएम सिटी बनाने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कैम्‍प में पहुंचकर आमजन को फाइलेरिया की दवा खिलाई।

सांसद को खुद दवा खाते देखकर वहां भीड़ जुट गई

इसके साथ ही उन्‍होंने लोगों को बताया कि टीम घर-घर निकलकर लोगों को दवा खिला रही है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने दवा तो खा ली है। लेकिन, शहर में दवा खाने वालों के आंकड़े काफी कम हैं। उन्‍होंने जागरूकता के लिए खुद भी फाइलेरिया की दवा खाई।

ये भी पढ़ें-जेल में करवटों में बीती आजम खान की रात, आज सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-

गोरखपुर के सांसद रविकिशन जब लोगों के बीच होते हैं, तो उन्‍हें हर तरह से मोटीवेट करने की कोशिश करते हैं। यही वजह है कि भाजपा के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डा. धर्मेन्‍द्र सिंह और भाजपा-हियुवा कार्यकर्ताओं के साथ वे कैम्प में पहुंचे, तो वहां पर भीड़ जुट गई।

दर्जनों लोगों ने खुद उनके हाथ से दवा खाई। इस बीच दवा के दुष्‍प्रभाव के भ्रम को दूर करने के लिए उन्‍होंने खुद भी दवा खाई और भाजपा के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डा। धर्मेन्‍द्र सिंह को भी खिलाई। सांसद को खुद दवा खाते देखकर वहां पर दवा खाने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई।

ये भी पढ़ें-दिल्ली हिंसा के लिए केंद्र सरकार विशेष जिम्मेदार: मायावती

इस दौरान गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने बताया कि फाइलेरिया मच्‍छर काटने से होता है। इसका असर दस साल बाद भी हो जाता है। उन्‍होंने बताया कि गांव-गांव में टीम जाकर दवा खिला रही है। गांव में सभी लोग दवा खा रहे हैं। लेकिन, शहर में संख्‍या कम है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुरवासियों के स्‍वास्‍थ्‍य लेकर सचेत हैं।

पिछले साल तक शहर को इंसेफेलाइटिस मुक्‍त बनाने के लिए अभियान शुरू किया गया था। इस बार योगी जी, पीएम मोदी और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के साथ स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा। हर्षवर्धन को वे धन्‍यवाद देते हुए कहते हैं कि शहर के लोग इसे लोग सीरियसली नहीं ले रहे हैं। वे अपनी जान से खेल रहे हैं। वे सांसद होने नाते अपील करते हैं कि शहर के लोग दवा लें।

ये भी पढ़ें-वाह रे इमरान! अब बुर्के वाली सांसदों को ‘सजवाएगी’ पाक सरकार

रविकिशन ने कहा कि गर्भवती महिलाओं, दो साल के अंदर के बच्‍चों और गंभीर रूप से बीमार लोगों को ये दवा नहीं लेनी है। इसके अलावा अन्‍य सभी लोगों को ये दवा लेनी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपील की है कि कोई भी घर ऐसा न बचे कि जिस घर में किसी ने ये दवा नहीं ली हो।

उन्‍होंने कहा कि जब उन्‍हें पता चलता है कि शहर के लोगों ने अभी ये दवा नहीं ली है, तो उन्‍होंने इसकी तारीख 7 मार्च तक बढ़ा दी है। फाइलेरिया गंभीर बीमारी है। इसे हाथी पांव भी कहते हैं। आप अपनी जान के साथ खिलवाड़ न करें और इससे बचाव के लिए दवा के डोज को लें। घर-घर मेडिकल विभाग की टीम पहुंच रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story