×

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से रूबरू हुए सांसद, अभिभावकों ने फीस माफ करने की उठाई मांग

यूपी के कन्नौज अभिभावक संघ और अभिभावकों ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए भाजपा सांसद सुब्रत पाठक से लॉकडाउन में सभी प्राइवेट स्कूलों की तीन माह की फीस माफ किए जाने की मांग की है। साथ ही एडमीशन फीस भी न लेने की बात उठाई है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2020 4:56 AM GMT
वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से रूबरू हुए सांसद, अभिभावकों ने फीस माफ करने की उठाई मांग
X

कन्नौज: यूपी के कन्नौज अभिभावक संघ और अभिभावकों ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए भाजपा सांसद सुब्रत पाठक से लॉकडाउन में सभी प्राइवेट स्कूलों की तीन माह की फीस माफ किए जाने की मांग की है। साथ ही एडमीशन फीस भी न लेने की बात उठाई है। अभिभावक संघ के अध्यक्ष पवन त्रिवेदी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बताया कि प्राइवेट स्कूलों के टीचरों को सैलरी भी नही दी जा रही है, जब कि बहुत से उद्योगों और संस्थानों में कर्मचारियों का वेतन नियमित रूप से दिया जा रहा है।

संघ से जुडे़ सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि कुछ जनपद के जिलाधिकारी ने अपने जिले में स्थानीय स्तर पर इस मुद्दे को संज्ञान में लेकर फीस माफी का आदेश जारी कर दिया है। पुष्कर मिश्र ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों की ओर से बच्चों की ड्रेस से लेकर कॉपी-किताबों को एक ही सेलर के यहां से लेने के लिए दवाब बनाया जाता है। जिसकी वजह से अधिक दामों में पढ़ने वाली सामग्री खरीदना छात्र-छात्राओं के अभिभावकों की मजबूरी हो जाती है।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन में शुरू हुई आपके फेवरेट शोज की तैयारी, ऐसे हो रहा ऑडिशन

इन मामलों में सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि जनपद के अधिकारियों और सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर विचार-विमर्श कर इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा। बताया गया है कि इस सम्बंध में पहले भी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और जिलाधिकारी राकेश मिश्र को पत्र भेजा जा चुका है। सांसद ने कहा कि लाॅकडाउन में मध्यवर्ग के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे परिवारों को किसी प्रकार की राहत नही मिल पा रही है, आमदनी के सीमित साधन हैं। और वो भी बंद है।

इस मौके पर आकाश जैन, निशंक जैन, नितिन गुप्त, तनु वारसी, प्रभाकर अग्निहोत्री, अजीत मिश्र, विजय शुक्ल, प्रशांत शुक्ल, प्रभात गुप्त आदि अभिभावक वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में मौजूद थे।

यह भी पढ़ें...कोरोना से अमेरिका में तबाही, चारों तरफ से बिछीं लाशें, वायरस से 75 हजार की मौत

इसके बाद सांसद ने जिले के मत्स्य पालन से जुड़े लोगों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। मछली पालन करने वाले रंजीत कश्यप ने बताया कि मत्स्य पालकों के लिए विभाग से आवास दिए जाते हैं, परंतु पुराने अधिकारियों के जमे होने के कारण जरूरतमंदों को लाभ न देकर अपने चहेते लोगों को आवास आवंटित कर दिए जाते हैं। प्रदीप कश्यप ने बताया कि विभाग की ओर से किसी योजना की जानकारी नही दी जाती है। सांसद ने प्रदीप कश्यप, रंजीत कश्यप, पीयूष बाथम, रोबिन कश्यप, धीरेन्द्र बाथम, रावेंद्र बाथम, आशीष कश्यप, नीलेश पाल आदि से बात की।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस: दुनिया में मची तबाही, आने वाली है सबसे बड़ी आर्थिक मंदी

सांसद ने दिव्यांगजनों से भी बात कर हालचाल लिए। राशन व्यवस्था, पेंशन की स्थिति और अपनी ओर से दी गई बैटरी चालित ट्राई साइकिल की स्थिति के बारे में जानकारी की। समस्याओं को निराकरण का भी आश्वासन दिया। इस दौरान दीपक गुप्ता, झम्मनलाल सक्सेना, सत्यभान भट्ट, सोनी, छन्नूलाल, अर्जुन लाल, शब्द तिवारी, संजीव कुमार, अनिल पाल, मुखराम, मोहिनी आदि दिव्यांग जन उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: अजय मिश्रा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story