×

अयोध्या के लिए नए निर्देश, सरयू की खाली जगहों पर होगा ये काम

जिले के दौरे पर आए प्रमुख सचिव जल संसाधन परति भूमि विकास एवं जनपद के नोडल अधिकारी टी वेंकटेश ने रविवार को ही रुदौली तहसील के ग्राम...

Newstrack
Published on: 12 July 2020 3:44 PM GMT
अयोध्या के लिए नए निर्देश, सरयू की खाली जगहों पर होगा ये काम
X

अयोध्या: जिले के दौरे पर आए प्रमुख सचिव जल संसाधन परति भूमि विकास एवं जनपद के नोडल अधिकारी टी वेंकटेश ने रविवार को ही रुदौली तहसील के ग्राम मंहगू पुरवा पहुंच कर बाढ़ की सम्भावना की स्थिति व तहसील प्रशासन द्वारा की गई तैयारी का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें: रेलवे यात्रियों में भरेगा राष्ट्रवाद की भावना, स्टेशनों पर किया जाएगा ये काम

जनपद के सभी आला अधिकारी थे उपस्थित

इस मौके पर रुदौली विधायक रामचंद्र यादव सहित जनपद के सभी आला अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने गांव वालों से वाढ तथा जिला प्रशासन की तैयारी के संबंध में बातचीत भी की। नोडल अधिकारी ने तहसील प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की तारीफ भी की। अधिशाषी अभियंता बाढ़खंड द्वारा संभावित बाढ़ के बारे में विस्तार से बताया गया नोडल अधिकारी लगभग आधे घंटे वहां थे। वहाँ उन्हें सबकुछ ठीक ठाक मिला। उनके द्वारा पशुओं के टीकाकरण की भी जानकारी प्राप्त की। नोडल अधिकारी ने रुदौली से तीन दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के पश्चात लखनऊ प्रस्थान किया।

ये भी पढ़ें: कोरोना इफेक्ट: बदल गया फ्लाइट से सफर का अंदाज, जानें क्या है नए नियम

उनके साथ जनपद के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार भी उपस्थित थे। इसके पहले वेंकटेश ने गुप्तारघाट के नवनिर्मित घाटों का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर घास वगैरह को कटवाने के साथ अधिशासी अभियंता सरयू नहर की खाली स्थानों पर पार्क डेवेलप करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: दूसरी ‘विकास दुबे गैंग’ यहां हो रही तैयार, पुलिस-नेताओं का खुलेआम मिल रहा संरक्षण

उन्होंने कहा कि पार्क निर्माण में ऐसे डिजाइन की जाए कि पेड़ काटने न पाए। उन्होंने पूरे गुप्तार घाट जो पौराणिक स्थल है के और साफ-सफाई नियमित रूप से कराने के लिए अधिशाषी अभियंता सरयू नहर व प्रभारी अधिकारी कैंटोनमेंट बोर्ड को भी निर्देश दिये।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: कोरोना से ‘कराहती’ पीएम मोदी की काशी, 12 दिन में दोगुने हुए मरीज

Newstrack

Newstrack

Next Story