×

भंगेल एलिवेटेड रोड बननी शुरू, आखिर पीडब्ल्यूडी ने दे ही दी एनओसी

साढ़े चार किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड रोड के तैयार होने के बाद सलारपुर, भंगेल और बरौला में लगने वाले जाम को खत्म किया जाएगा। प्राधिकरण ने इस परियोजना पर 468 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय किया है।

Rahul Joy
Published on: 30 Jun 2020 1:07 PM GMT
भंगेल एलिवेटेड रोड बननी शुरू, आखिर पीडब्ल्यूडी ने दे ही दी एनओसी
X

नोएडा। डीएससी रोड पर प्रस्तावित एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। मंगलवार की सुबह यहां पर पिलर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। साढ़े चार किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड रोड के तैयार होने के बाद सलारपुर, भंगेल और बरौला में लगने वाले जाम को खत्म किया जाएगा। प्राधिकरण ने इस परियोजना पर 468 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय किया है।

औद्योगिक नगरी में उद्योगों को नई दिशा दिलाने के उद्देश्य से शहर की सबसे पुरानी सड़क पर एलिवेटेड रोड तैयार करने का काम शुरू किया कर दिया गया है। दादरी-सुरजपुर-कुलेसरा को जोड़ने वाली इस सड़क पर निर्माण के दौरान रूट डायवर्जन कर दिया गया है। हालांकि, वाहन चालकों को परेशानी न हो इसके लिए सेक्टर-1०8 स्थित भंगेल-गेझा रोड पर महर्षि आश्रम के ठीक बगल से सेक्टर-1०7 को जाने वाली 7.5 मीटर चौड़ी और 12०० मीटर लंबी सड़क का निर्माण नोएडा प्राधिकरण पहली बार करने जा रहा है। इसके लिए 1.81 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया गया है। डेढ़ माह में सड़क का निर्माण पूरा करने लक्ष्य रखा गया है। बता दें कि हाल ही में सड़क को बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण को पीडब्ल्यूडी ने एनओसी जारी की है, क्योंकि आज तक सड़क पर पीडब्ल्यूडी अपना दावा करता आया है।

इस पूर्व मंत्री पर साथियों के साथ दर्ज हुआ संगीन धाराओं में मुकदमा, जानें क्यों

पांच स्थानों पर पाइलिंग जांच शुरू

दादरी-छलेरा-सुरजपुर (डीएससी) रोड पर भंगेल एलिवेटेड प्राधिकरण की 12 वर्ष पुरानी परियोजना है। निर्माण उत्तर प्रदेश ब्रिज कारपोरेशन की ओर किया जाना है। 4.5 किलोमीटर एलिवेटेड के निर्माण के लिए सेंटर वर्ज पर पांच जगह पाइलिग टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। ऐसे में डायवर्जन के तौर पर इस रोड का निर्माण किया जा रहा है। इससे सेक्टर-1०० और भंगेल-गेझा वाले सीधे 12०० मीटर चल कर सेक्टर-1०7 स्थित ग्रेट व्ल्यू शरणम की सड़क पर आ जाएंगे। करीब पांच से सात किलोमीटर का चक्कर बच जाएगा।

S-400 पर सुब्रमण्यम स्वामी का सवाल, जांच करें इसमें तो नहीं चीनी साफ्टवेयर

निर्माण के दौरान भंगेल व्यापारियों को नहीं होगी परेशानी

एलिवेटेड निर्माण के दौरान भंगेल बाजार के व्यापारियों और ग्राहकों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। इसके लिए डीएससी रोड के दोनो तरफ एक-एक लाइन संचालित होगी। बीच में कई जगह यू-टर्न की व्यवस्था होगी, जिससे सड़क के आर पार व्यापारी व ग्राहक आ जा सके। यह व्यवस्था निर्माण के दौरान सेक्टर-82 से हनुमान मूर्ति तिराहे तक लागू की जाएगी।

-4.5 किमी लम्बा यह एलिवेटेड रोड अगाहपुर गांव से शुरू होकर एनईपीएजेड तक जाएगा। 24 महीनों में 468 करोड़ रुपये लागत से निर्मित होने पर यह सलारपुर, भंगेल व बरौला में होने वाले ट्रैफिक जाम को कम करने में सहायक होगा।

रिपोर्टर- दीपांकर जैन, नोएडा

चीन की बइमान हरकत, भारत के साथ आया फ्रांस और उसकी सेना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story