नोएडा की झुग्गी में मिले 200 लोग कोरोना संदिग्ध, सभी को किया गया क्वारंटाइन

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर-8 की झुग्गी में 200 लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। लोगों को एहतियात के तौर पर क्वारनटीन किया गया है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर-8 की झुग्गी में 200 लोग कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। लोगों को एहतियात के तौर पर क्वारनटीन किया गया है। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यतिराज ने कहा है कि नोएडा के सेक्टर- 8 में कोरोना का कोई केस नहीं है।

दरअसल एक शख्स झारखंड से आया है और इसके बाद वह यहां लोगों से मिला। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को शक है कि करीब 200 लोग पूरे मामले में कोरोना संदिग्ध हो सकते हैं। इसलिए स्वास्थ विभाग की टीम सभी एहतियात बरतते हुए करीब 200 लोगों को कोरेन्टाइन सेंटर किया है जहां उनका कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी बड़ी सौगात, मिलेगा 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस

जिला प्रशासन की तरफ से बताया कि कुछ दिन पहले कोरोना एक संदिग्ध संक्रमित झारखंड से यहा आया था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके संपंर्क में करीब 2०० लोग आए हैं। एहतियात के तौर पर व संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए इन लोगों को 14 दिनों के क्वारंटाइन में भेजा गया है।

बहराल मौके पर भारी पुलिस बल व एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन सारे लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। बता दें शहर में विगत तीन दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 58 बनी हुई है।

यह भी पढ़ें…कोरोना पर सीएम योगी की ख़ास चर्चा, मेरठ की इस महिला से मांगे सुझाव

इससे पहले नोएडा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने शहर के 4 निजी अस्पतालों का अधिग्रहण किया है। जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने मंगलवार को इन अस्पतालों को हैंडओवर करने की कार्यवाही की। उन्होंने चारों हॉस्पिटलों को अधिग्रहण कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंप दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें…स्वास्थ्य मंत्री ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, गवानी पड़ी कुर्सी

जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई के द्वारा सुरभि हॉस्पिटल सेक्टर- 35 नोएडा, भारद्वाज हॉस्पिटल सेक्टर- 29 नोएडा, लाइफ केयर हॉस्पिटल सेक्टर- 61 नोएडा और इंडोगल्फ हॉस्पिटल सेक्टर- 19 नोएडा को हैंडओवर करने के आदेश दिए हैं।