×

कोरोना महामारी में अब दिल खोलकर करें मदद, आया शासनादेश

अपने देश और विदेशों में जब कोरोना वायरस की महामारी से लोग दमतोड़ रहे हैं। हर रोज सैकड़ों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं तो ऐसे में भी कई जनप्रतिनिधियों को अपनी निधि से खर्च करने की अनुमति नहीं थी।

Dharmendra kumar
Published on: 26 March 2020 5:28 PM GMT
कोरोना महामारी में अब दिल खोलकर करें मदद, आया शासनादेश
X

कन्नौज: अपने देश और विदेशों में जब कोरोना वायरस की महामारी से लोग दमतोड़ रहे हैं। हर रोज सैकड़ों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं तो ऐसे में भी कई जनप्रतिनिधियों को अपनी निधि से खर्च करने की अनुमति नहीं थी, लेकिन अब विधायकों व विधान परिषद सदस्यों की ओर से लाखों रुपए के बजट पर मुहर लग जाएगी। शासन से खर्च करने की अनुमति मिल गई है।

दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की सुविधाओं के लिए जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) को तिर्वा से भाजपा विधायक कैलाश राजपूत ने 25 लाख रुपए का प्रस्ताव दिया है। सदर से सपा विधायक अनिल दोहरे ने 20 लाख रुपए के प्रस्ताव देकर दवा, मास्क व सैनिटाइजर की सुविधा उपलब्ध कराने को कहा है।

यह भी पढ़ें...कोरोना से जंग में साथ आए G-20 देश, ग्लोबल इकोनॉमी को बचाने के लिए ऐसे देंगे मदद

छिबरामऊ से भाजपा विधायक अर्चना पांडेय ने 10 लाख रुपए अपनी निधि से महामारी से लड़ने की सुविधाओं के लिए खर्च करने के प्रस्ताव दिए हैं। सपा के ही विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन पंपी ने तो 60 लाख रुपए का खजाना एमएलसी निधि से देने की बात लिखकर कही है। इसमें कन्नौज के अलावा औरैया, फर्रुखाबाद व इटावा को 15-15 लाख रुपए देने का जिक्र किया है।

सांसद निधि में कोई दिक्कत नहीं

भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने भी अपनी निधि से 50 लाख रुपए जनता को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के प्रस्ताव पूरी लोकसभा क्षेत्र के लिए दिए हैं। बताया गया है कि हर विधानसभा क्षेत्र को 10-10 लाख रुपए रिलीज भी कर दिए गए हैं। लोकसभा क्षेत्र में कन्नौज जिले से सदर, तिर्वा व छिबरामऊ विधानसभा तो हैं ही, साथ ही कानपुर देहात से रसूलाबाद व औरैया से बिधूना विधानसभा भी आती है। केंद्र सरकार से गाइडलाइन आ जाने के बाद सांसद निधि खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं आई और डीआरडीए की ओर से बजट रिलीज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें...G20 की बैठक में बोले PM मोदी, हम सबको मिलकर लड़ना होगा कोरोना से जंग

क्या बोले पीडी

पीडी सुशील सिंह ने बताया कि शासनादेश आ गया है। अब महामारी से निपटने के लिए हर मद में एमएलए व एमएलसी अपनी निधि खर्च कर सकेंगे। जिले के सभी विधायकों व विधान परिषद सदस्य की ओर से प्रस्ताव उपलब्ध करा दिए गए हैं। अगर राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने मेडिकल कॉलेज को बजट दिया है तो वहीं पहुंचेगा।

सोशल मीडिया में जया बच्चन भी छाईं

सपा से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपए का बजट राजकीय मेडिकल कॉलेज कन्नौज के सभी डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के जीवन सुरक्षा किट, कोरोना टेस्टिंग किट आदि मेडिकल सुविधाओं के लिए दिया गया है। जया बच्चन ने अपने ट्विटर एकाउंट पर इसे साझा किया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद रहीं डिम्पल यादव ने रिटवीट किया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना पॉजिटिव कॉमेडियन के निशाने पर ट्रंप , जानें क्यों कहा-वो झूठ बोल रहे हैं ….

जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी 50 लाख का पत्र भेजा

जिला पंचायत अध्यक्ष शिल्पी कटियार ने प्रमुख सचिव पंचायती राज को जनहित में 50 लाख रुपए सभी ग्राम पंचायत, ब्लॉक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मास्क व सैनेटाइजर और जनता को दवा मद में खर्च करने को पत्र लिखा है। इसे भी सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि संजू ने बताया कि शासन को पत्र भेजा है, लेकिन अब तक स्वीकृति का कोई पत्र नहीं मिला है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story