×

UP में कोरोना का कहर: कानपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज का आंकड़ा पहुंचा 200

देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। वहीं देश के उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी कोरोना का कहर अभी जारी है। जिले में आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं।

Shreya
Published on: 29 April 2020 8:06 AM GMT
UP में कोरोना का कहर: कानपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज का आंकड़ा पहुंचा 200
X

कानपुर: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। वहीं देश के उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी कोरोना का कहर अभी जारी है। जिले में आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच कानपुर में मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट के बाद अब जिले में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 200 पहुंच गई है। इनमें से 17 मरीज बीमारी से स्वस्थ होकर अस्पताल से जा चुके हैं और 4 मरीजों की मौत हो चुकी है।

179 कोरोना संक्रमित मरीजों का चल रहा है इलाज

वहीं इस वक्त 179 कोरोना संक्रमित मरीजों का कोविड-19 हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार देर रात को 1 और में करोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन्हें हैलट अस्पताल के कोविड-19 हॉस्पिटल भर्ती कराकर इलाज शुरू कर दिया गया है।

वहीं करोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि करते हुए सीएमओ कानपुर डॉक्टर अशोक शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ विभाग के द्वारा कुछ सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसमे मेडिकल कॉलेज से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 1 लोगों में करोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का नया नियम: ऑफिस वाले ध्यान से जान लें, जारी रहेगा ये काम

17 मरीज स्वस्थ होकर जा चुके हैं घर

इनको इलाज के लिए कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। और अभी तक 17 मरीज स्वस्थ होकर जा चुके हैं और 4 मरीजों की मौत हो चुकी है और 179 कोरोना संक्रमित मरीजों का कानपुर के विभिन्न कोविड-19 हॉस्पिटल में रखा गया है और इलाज चल रहा है।

अभी भी लोग लॉकडाउन का नहीं कर रहे पालन

उन्होंने कहा लेकिन यह बेहद चिंता का विषय है अभी भी लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं जिसके चलते लोग संक्रमित हो रहे हैं।इसलिए लॉकडाउन का पालन करें और घर में रहे।

यह भी पढ़ें: शोक में डूबा देश: इरफान खान के निधन पर इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

देश में संक्रमितों की संख्या ने पार किया 31 हजार का आंकड़ा

वहीं पूरे देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 31 हजार पार कर चुका है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 1674 नए मामले सामने आए हैं। अबतक कुल 1007 की मौत हो चुकी है। वहीं 7 हजार से ज्यादा मरीजों का सफल इलाज हुआ है।

रिपोर्टर- अवनीश कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: पंजाब ने खोला केंद्र के खिलाफ मोर्चा, एक मई को इस तरह विरोध जताने की तैयारी

Shreya

Shreya

Next Story