×

यूपी में हाहाकार: 13 बच्चों की जान खतरे में, फिर जमाती बने इसकी वजह

यूपी के कानपुर से बेहद सनसनीखेज खबर आ रही है। कानपुर में एक ही मदरसे के 13 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि ये सभी बच्चे तबलीगी जमात के संपर्क में आये थे और जिससे ये कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Vidushi Mishra
Updated on: 24 April 2020 7:24 AM GMT
यूपी में हाहाकार: 13 बच्चों की जान खतरे में, फिर जमाती बने इसकी वजह
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

नई दिल्ली। यूपी के कानपुर से बेहद सनसनीखेज खबर आ रही है। कानपुर में एक ही मदरसे के 13 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि ये सभी बच्चे तबलीगी जमात के संपर्क में आये थे और जिससे ये कोरोना संक्रमित हो गए हैं। एक ही जगह से एक साथ 13 बच्चों का संक्रमित होना बहुत खतरनाक है। इसे लेकर स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सभी बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसे देखते हुए कानपुर में अब कोरोना संक्रमण के 107 मामले हो गए हैं। मदरसे के संक्रमित बच्चों से अब इनके परिवार वालों के लेकर, इनके मिलने वाले, इनसे संपर्क में आए लोगों को लेकर खतरा बताया जा रहा है। ऐसें में देखा जाए तो इन बच्चों से ये आकड़ा 1000 के पार भी जा सकता है।

ये भी पढ़ें... 1200 जमाती फरार: खतरा बढ़ने के आसार, जारी हुआ अलर्ट

सभी 13 सैंपल मदरसे के छात्रों के

मामले में सीएमओ डॉ अशोक शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को 50 लोगों के सैंपलों की जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 13 पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव मिले सभी 13 सैंपल मदरसे के छात्रों के हैं।

ये मदरसा कानपुर के कुली बाजार में स्थित है जो पहले से ही हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है। इस इलाके से अब तक 30 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

13 छात्र तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में

डॉ अशोक शुक्ला ने बताया कि ये सभी 13 छात्र तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए थे जो पहले से ही कोरोना संक्रमित थे। उन्हें पहले ही मदरसों में क्वारेंटाइन किया जा चुका था।

अब सभी को सरकारी अस्पताल के कोविड 19 आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। अब इनके संपर्क में और कौन आया था इसकी तलाश की जा रही है और उन सभी का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें... अमेरिकियों का ट्रंप ऐसे करेंगे कोरोना उपचार, डॉक्टर पड़ गए हैरत में

कानपुर में अब तक 3 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है वहीं 7 लोग पूरी तरह से ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'इस समय तक प्रदेश में संक्रिय मामलों की संख्या 1,280 हैं जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 1,510 हैं। जबकि 206 लोग पूरी तरह ठीक होकर घर जा चुके हैं तो 24 लोगों की मौत हुई है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश शासन द्वारा राजधानी में कराये गये पत्रकारों के कोरोना परीक्षण की रिपोर्ट आ गई है। इसमें 80 पत्रकारों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यूपी में अब तक कोरोना की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। अलीगढ़, बस्ती, वाराणसी, बुलंदशहर ,लखनऊ और फिरोजाबाद में अब तक कोरोना से 1-1 मौत, तो मेरठ और कानुपर में 3-3 , मुरादाबाद में 5 और आगरा में 7 मौत हुई हैं।

ये भी पढ़ें... चीन के इस शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, घरों से निकलने पर बैन

1200 जमाती फरार

दिल्ली पुलिस सहित देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी कोशिशों के बाद भी तब्लीगी मरकज में आए 1200 जमातियों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। अब इन जमातियों में ये भारतीय हैं या विदेशों के रहने वाले हैं, इसकी जांच की जा रही है।

फरार जमातियों का रिकार्ड ढूंढ निकालने के लिए अपराध शाखा की टीम ने बृहस्पतिवार को यूपी के शामली जिले के कांधला स्थित मौलाना मोहम्मद साद के फार्म हाउस में छापेमारी भी की।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन के बाद दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने की तैयारी, होगी 12 हजार CISF जवानों की तैनाती

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story