×

प्रवासी मजदूरों को रास्ते में मिल रहे अजीबो-गरीब मददगार, देख कर रह जायेंगे दंग

रास्ते में तमाम लोग मजदूरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। बाइक सवार मददगार अजीबो-गरीब तरीके से रिक्शे पर सवार मजदूरों की मदद करते नजर आए। जिन्हें देखकर सभी दंग रह गए।

Shivani Awasthi
Published on: 19 May 2020 4:18 AM GMT
प्रवासी मजदूरों को रास्ते में मिल रहे अजीबो-गरीब मददगार, देख कर रह जायेंगे दंग
X

बाराबंकी: लॉकडाउन फेज-4 के पहले दिन बाराबंकी में दिल्ली, गाजियाबाद, हरियाणा से तमाम मजदूर पैदल पहुंचे। उन्होंने बताया कि वे वहां मजदूरी करते थे। पैसे खत्म हो जाने के बाद अब वहां से वापस घर के लिए निकले हैं। इनमें से कोई यूपी के किसी जिले का रहने वाला है, तो कोई बिहार और पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।

प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आये लोग

उधर बाराबंकी-लखनऊ बॉर्डर पर इन सभी पैदल या साइकिल से आ रहे मजदूरों को रोककर पुलिस-प्रशासन इन सभी के लिए सरकारी बस या प्राइवेट वाहन का इंतजाम करवा रहा है। इसके अलावा रास्ते में भी तमाम लोग इन मजदूरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे ही बाइक सवार दो मददगार अजीबो-गरीब तरीके से रिक्शे पर सवार मजदूरों की मदद करते नजर आए। जिन्हें देखकर सभी दंग रह गए।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/help-2.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः कर्मचारियों को झटका: सैलरी पर सरकार ने लिया ये फैसला वापस, कंपनियों को राहत

मजदूरों को रास्ते में मिल रहे कई अजीबो-गरीब मददगार

बाराबंकी-लखनऊ बॉर्डर पर मोहम्मदपुर चौकी के पास पैदल आ रहे मजदूरों का हुजूम सड़कों पर दिख रहा है। इन मजदूरों में कोई यूपी के किसी जिले का रहने वाला है। तो कोई बिहार और पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। पुलिस-प्रशासन इन मजदूरों को यहीं पर रोककर इनकी थर्मल स्क्रीनिंग कर रहा है और इनके खाने-पीने की व्यवस्था करवा रहा है। इसके बाद इन सभी मजदूरों के लिए प्राइवेट या सरकारी वाहनों का इंतजाम करके इनको इनके गंतव्य स्थान तक भिजवा रहा है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/help-6.mp4"][/video]

अंगौछे से कई किलोमीटर खींच लाए बाइक सवार

इसके अलावा रास्ते में भी कई लोग इन पैदल चलते, रिक्शे और साइकिल से आते मजदूरों की मदद को आगे आ रहे हैं। बाइक सवार ऐसे ही दो लोग रास्ते में दो रिक्शों से बिहार जा रहे इन मजदूरों की मदद करते दिखाई दिये। इन बाइक सवारों ने रिक्शे पर सवार इन मजदूरों को अंगौछे के सहारे काफी दूर तक सहारा दिया और खींचकर लाए।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन-4.0: दिल्ली-UP बॉर्डर खुलने का अभी भी इंतजार, प्रशासन ने दिए ये निर्देश

ऐसे में रिक्शे पर सवार इन मजदूरों ने कहा कि अगर इसी तरह रास्ते में उन्हें मददगार मिलते रहे तो उनकी राह काफी आसान हो जाएगी। वहीं बाकी मजदूरों ने बताया कि पैदल आ रहे हैं और उन्हें यहां पर रोका गया है। आगे जाने के लिए पुलिस-प्रशासन वाहन का इंतजाम कर रहा है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/help-7.mp4"][/video]

पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया

वहीं बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि यहां पर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर पैदल या साइकिल से आते दिखाई दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन 4: योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/help-3.mp4"][/video]

इन सभी को यहां पर रोका जा रहा है। प्रदेश सरकार के निर्देश के मुताबिक आगे की यात्रा के लिए सभी के लिये पुलिस-प्रशासन सरकारी या प्राइवेट वाहन का इंतजाम करवा रहा है। इससे आगे इन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

रिपोर्टर -सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story