×

82 साल के हुए मुलायम सिंह यादव, यहां देखें किन-किन नेताओं ने दी बधाई

मुलायम सिंह यादव तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। हालांकि, वर्ष 2012 में सपा पार्टी ने जब बहुमत हासिल किया तब उनके बेटे अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 9:46 AM GMT
82 साल के हुए मुलायम सिंह यादव, यहां देखें किन-किन नेताओं ने दी बधाई
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है। मुलायम सिंह यादव आज 82 वर्ष के हो गए हैं।

इस मौके पर समाजवादी पार्टी की तरफ से कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सपा संरक्षक को सोशल मीडिया से लेकर फोन पर बधाई संदेश वाले लोगों का तांता लगा हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी फोन पर बात करके और ट्विटर के जरिये दोनों माध्यमों से अपना बधाई संदेश उन तक पहुंचाया है। मुलायम सिंह को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं।

मुलायम सिंह वो किस्सा: मुहर लगाओ… वरना गोली खाओ छाती पर

Narendra Modi 82 साल के हुए मुलायम सिंह यादव, पीएम मोदी ने दी बधाई (फोटो:सोशल मीडिया)

देश के सबसे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में से एक हैं मुलायम सिंह यादव: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा श्री मुलायम सिंह यादव जी से बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। वह हमारे देश के सबसे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में से एक हैं, जो कृषि और ग्रामीण विकास पर जोर देते हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।



सीएम योगी ने की स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में लिखा, "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं। "



समाजवादी पार्टी की तरफ से भी ट्वीट करके नेताजी को दी गई बधाई

उधर समाजवादी पार्टी ने भी मुलायम को जन्मदिन की बधाई देते हुए आज ट्वीट किया है। पार्टी ने कहा "नेता जी के आशीर्वाद से हम सब एक साथ मिलकर सामाजिक न्याय के संघर्ष को जारी रखते हुए समाजवादी पार्टी को मजबूत करने के प्रति संकल्पित हैं। ईश्वर से नेताजी की दीर्घायु एवं स्वास्थ्य की प्रार्थना।

मुलायम की अनसुनी कहानी: ऐसा हुनर किसी राजनेता में नहीं, संबंध निभाने में थे आगे



सियासत की इबारत लिखने वाले आदरणीय नेताजी को जन्मदिन पर बधाई: शिवपाल

इस बीच मुलायम के छोटे भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने कहा, "हम सभी की प्रेरणा और ऊर्जा के स्त्रोत और अपने जनसंघर्षों की बदौलत संवेदनशील सियासत की इबारत लिखने वाले आदरणीय नेताजी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।आप दीर्घायु हों, स्वस्थ रहें और देश और समाज को दिशा दें , ऐसी मंगलकामना।



सपा कार्यालय के बाहर रक्त शिविर का आयोजन

मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर सपा कार्यालय के बाहर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का आयोजन मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड ने किया है।मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है इसलिए पार्टी कार्यालय के बाहर उनकी दीर्घायु की कामना वाले कई पोस्टर लगाए गए हैं।

mulayam singh yadav 82 साल के हुए मुलायम सिंह यादव, यहां देखें किन-किन नेताओं ने दी बधाई (फोटो:सोशल मीडिया)

मुलायम सिंह तीन बार रहे हैं यूपी के मुख्यमंत्री

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में किसान परिवार में हुआ था।उनके अलावा वह पांच बहन- भाई हैं। वह उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से सांसद हैं।

इतना ही नहीं वह तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। हालांकि, वर्ष 2012 में सपा पार्टी ने जब बहुमत हासिल किया तब उनके बेटे अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे।

पार्टी के कार्यकर्ता आज उत्साह पूर्वक उनका जन्मदिन मना रहे हैं। लखनऊ में पार्टी कार्यालय के बाहर आज बहुत ही ज्यादा चहल पहल देखने को मिल रही है। पार्टी कार्यालय पर नेताओं के आने जाने का सिलसिला जारी है।

यूपी में शादी-समारोहों पर फिर पाबंदी, अब शामिल हो सकेंगे सिर्फ इतने लोग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story