×

हरियाणा चुनाव: सिरसा से विपक्षियों पर बरसे पीएम तो पाक को भी दी चेतावनी

सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं और पूरी ताकत के साथ चुनावी बिगुल फूंका जा चुका है। इसी क्रम में हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी आज ऐलानाबाद में जनसभा को सम्बोधित कर रहे हैं...

Shivakant Shukla
Published on: 2 Sep 2023 7:55 AM GMT
हरियाणा चुनाव: सिरसा से विपक्षियों पर बरसे पीएम तो पाक को भी दी चेतावनी
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र-हरियाणा में चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। आज दोनों ही राज्यों में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं और पूरी ताकत के साथ चुनावी बिगुल फूंका जा चुका है। इसी क्रम में हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी आज ऐलानाबाद में जनसभा को सम्बोधित कर रहे हैं...

कांग्रेस बीजेपी के कार्य में भी बाधा डालने के लिए कोशिश कर रही:PM

ऐलानाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सिरसा में मैं कई बार आया हूं लेकिन इस बार ऐतिहासिक रूप में गुरूनानक जयंती मनाने के लिए आप सभी को बधाई देता हूं ,इसके लिए केन्द्र सरकार के बडे़ प्रयास है तरनतारण से बाबा नानक के डेरे की दूरी को खत्म कर दिया है ,इससे पहले गुरूनानक देव जी के दर्शन दूरबीन से किए जाते थे ,आजादी के बाद की सरकार ने 70 सालों में 4 किलोमीटर की दूरी को खत्म नहीं किया गया। क्या उनको से कार्य नहीं करना चाहिए था। कांग्रेस को ताैर -तरिका यहां के अलावा जम्मू -कश्मीर के साथ भी रहा। 70 साल तक लोगों को उलझाते रहे ,लोग वहां मरते रहे ,भारत के वीर जम्मू कश्मीर में शहीद होते रहे। गरीब समाज ,आदिवासी ,पहाड़ी समाज के लोग भी 70 साल में अधिकार से वंचित रह गए । बाबा साहब का सविधान लागू नहीं हो पाया । लेकिन इसके लिए बीजेपी ने सार्थक कदम उठाया है। कांग्रेस बीजेपी के कार्य में भी बाधा डालने के लिए कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें— बड़ी खुशखबरी: यहां करें अप्लाई और कमाएं 9 लाख सलाना

प्रधानमंत्री का पद चाहिए था या कश्मीर:PM

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर के मुद्दे पर 70 साल राजनीति की है। उनके कारण कश्मीर कभी आजाद नहीं हो पाया था । कश्मीर में अनेकों कश्मीरी पंडियो को मार दिया गया। लेकिन विरोधी पार्टियों को तो अपने ही परिवारों को पालना था। मोदी ने इसके साथ ही पाकिस्तान के लिए बयान देते हुए कहा कि आतंकवादियों को पनाह देने में कांग्रेस का बड़ा हाथ रहा है। मोदी ने जनता से सवाल किया कि दिल्ली के पद के लिए कांग्रेस ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया। अब आप ही बताए कि प्रधानमंत्री का पद चाहिए था या कश्मीर ? कांग्रेस की नीतियों की बुराई करते हुए मोदी ने कहा ने कहा कि इन लोगों ने देश बर्बाद कर दिया है,बाबा साहब ने इन्हें टेम्परी कहा था। लेकिन इनकी अवधि अब पूरी हो गई है। मोदी ने कहा कि मैंने ये टेम्परेरी ही खत्म कर दिया । जनता ने जब मुझे 5 साल के लिए बनाया तो मैं इनको क्यों चलने दूंगा। मोदी ने अपने फैसले की तारिफ करते हुए कि क्या आप मेरे साथ है, क्या 370 हटाना सही है, क्या 35 ए हटाना सही है ? इस फैसले पर मोदी ने जनता से जवाब मांगा।

ये भी पढ़ें—लालू पर इस दिन होगी सुनवाई, एक बार फिर कोर्ट पहुंचे ‘यादव जी’

भारत के किसानों तक बीजेपी सरकार पानी पहुंचाएगी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नीति का नुकसान देश के जवानों को हुआ है इसके साथ ही किसानों पर भी प्रभाव पड़ा। इस सरकार नें किसानों को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रखा। किसानों को मिलने वाला पानी पाकिस्तान भेजा जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।भारत के किसानों तक बीजेपी सरकार पानी पहुंचाएगी। मोदी ने कहा कि पानी के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बहुत बड़ा प्रयास किया है। मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय किये गए वादों को याद दिलवाया ,उन्होंने कहा कि पानी के लिए अलग से मंत्रालय बनाया गया व नई परियोजनाओं के तहत हर घर तक पानी की सुविधाए दी गई है। माता बहनों को घर तक पानी पहुंचाने के लिए 3.50 लाख रूपये खर्च किये जा रहे है।

ये भी पढ़ें—हर तरफ छाया धुआं-धुआं, जहरीली हो रही देश की दिल्ली

भाजपा सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार के लिए अवसर प्रदान किये है

पीएम मोदी ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी होने का वादा किया गया है, किसानों को कम ब्याज दर पर बैंको से पैसे ,पशुपालन पल लाॅन दिया जाता है।छोटे किसानों को पैसों की सुविधाए दी गई है। भाजपा सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार के लिए अवसर प्रदान किये है। मोदी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने नाैकरी पर होने वाली बंदर बांट पर भी रोक लगा दी है। इसके साथ ही विधवा मां अपने बच्चों के लिए पहले नाैकरी के लिए परेशान होना पड़ता था ,हरियाणा के गरीब बेटे-बेटियों के साथ यह खर्ची और पर्ची चलती थी ,लेकिन हरियाणा में सरकार ने इस पर ताला लगा दिया है। मोदी ने योजनाओं की बात करते हुए मिल रही सुविधाओं की जानकारी दी।

पीएम मोदी ने नशे की समस्या पर बात करते हुए कहा कि विदेशाें से बड़ी मात्रा में भारत में नशा पहुंचाया जाता है जिससे हमारे देश के युवाओं के जीवन को बर्बाद किया जा रहा है ,इसके लिए हम सबको एक साथ इसका मुकाबला करना है। मोदी ने कांग्रेस पर तज करते हुए कहा कि हरियाणा में अगर किसी को जमीन चाहिए तो हरियाणा में कांग्रेस परिवारों ने जम कर लूटा है ,हरियाणा को इन लोगों ने चारागाह बना दिया था। लेकिन बीजेपी ने इनका विरोध किया और इन लोगों से हरियाणी को बचाया।

कांग्रेस के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई विषय ही नहीं है

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अतित की बातों पर चुनाव लड़ रही है उनके पास चुनाव लड़ने के लिए कोई विषय ही नहीं है,लेकिन बीजेपी वर्तमान में किए गए काम पर चुनाव लड़ रही है। मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग मलाई बांटने के लिए लड़ रहे है, लेकिन सोचाे मलाई कितनी होगी। मोदी ने कहा कि अब इनको बोलो उनका टाइम चला गया है अब ये लोग देश को कभी नहीं लूट सकते। इसके लिए हरियाणा की जनता को साथ देना होगा। जनता से वोट की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि आपको सिर्फ कमल का फूल याद रखना है मोदी तो कुछ भी नहीं है केवल मोदी फूल लेकर आया है। मोदी ने 21 अक्टूबर चुनाव के दिन लोगों को वाेट डालने के लिए कहा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story