×

29 लोगों को मौत की नींद सुलाने वाले कातिल ट्रक चालक को पुलिस ने ऐसे किया अरेस्ट

यह ट्रक कोतवाली औरैया क्षेत्र के ग्राम मिहौली के समीप आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें 26 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोगों ने सैफई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Aditya Mishra
Published on: 26 May 2020 9:07 AM GMT
29 लोगों को मौत की नींद सुलाने वाले कातिल ट्रक चालक को पुलिस ने ऐसे किया अरेस्ट
X

औरैया: अपनों से बिछड़ने का गम तो सिर्फ वही लोग जानते हैं, जो इस दर्द को झेले हुए होते हैं। ऐसा ही एक हादसा बीती 15 मई की देर रात्रि जनपद औरैया के नेशनल हाईवे पर हुआ था। जिसमें 26 लोगों ने तो मौके पर ही अपनी जान गवा दी थी जबकि तीन अन्य लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था।

बताते चलें कि भरतपुर से मार्बल की डस्ट लादकर एक ट्रक पटना की ओर जा रहा था। जिसमें करीब 60 मजदूर सवार थे और यह ट्रक कोतवाली औरैया क्षेत्र के ग्राम मिहौली के समीप आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें 26 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि तीन अन्य लोगों ने सैफई में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। आज मंगलवार को पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया।

आधी रात मोहल्ले में तड़तड़ाई गोलियां, मौके पर ही पिता-पुत्र की मौत

29 लोगों की गई थी जान

जिसने लापरवाही से ट्रक को चलाते हुए 29 लोगों की जान ले ली। मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि भरतपुर से चलकर पटना जाने वाला एक ट्रक जिसमें तकरीबन 60 लोग सवार थे के चालक को कचहरी के समीप स्थित एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि ट्रक चालक रामगढ़ अलवर राजस्थान का निवासी है और वह वकील से संपर्क करने के लिए मंगलवार को कचहरी के समीप मौजूद था। पूछताछ में ट्रक चालक ने बताया कि वह मार्बल की डस्ट लेकर पटना की ओर जा रहा था।

तभी भरतपुर बॉर्डर पर उसका ट्रक रोका गया और वहां पर मौजूद जिला प्रशासन के लोगों ने उसके ट्रक पर बेतरतीब लोगों को बैठा दिया। चालक द्वारा इसकी जानकारी ट्रक मालिक के पति विजय जैन को दी गई।

भीषण सड़क हादसा: 3 की हुई दर्दनाक मौत, CM ने किया मुआवजे का एलान

ऐसे हुई थी ये घटना

मगर जिला प्रशासन ने उसकी एक न सुनी और उसे वहां से रवाना कर दिया। चालक द्वारा बताया गया कि कोतवाली औरैया क्षेत्र के ग्राम मिहोली के समीप आते ही उसकी आंख लग गई और हाईवे किनारे खड़ी एक डीसीएम से टक्कर हो गई।

जिससे दोनों वाहन पलट गई और कई लोगों की जान चली गई। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि ट्रक चालक की जामा तलाशी लिए जाने के दौरान उसके पास आधार कार्ड, आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं 2500 नगद बरामद हुए हैं।

वह वकील से अपनी जमानत कराए जाने के लिए संपर्क कर रहा था। उन्होंने बताया कि ट्रक मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

4 बाघों से घिरे लोग: मौत थी एकदम करीब, लेकिन ऐसे बचाई जान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story