×

सीरियल किलर बिरयानी खाते हुआ गिरफ्तार, 6 पुलिसकर्मी भी हिरासत में

बुधवार रात को पुलिस ने लखनऊ के गैंगस्टर व सीरियल किलर सोहराब को ऐशबाग के श्री होटल से गिरफ्तार कर लिया। सोहराब को दिल्ली पुलिस की कस्टडी में तिहाड़ जेल से पेशी के लिए लखनऊ लाया गया था।

Shreya
Published on: 21 Nov 2019 5:45 AM GMT
सीरियल किलर बिरयानी खाते हुआ गिरफ्तार, 6 पुलिसकर्मी भी हिरासत में
X
सीरियल किलर बिरयानी खाते हुआ गिरफ्तार, 6 पुलिसकर्मी भी हिरासत में

लखनऊ: बुधवार रात को पुलिस ने लखनऊ के गैंगस्टर व सीरियल किलर सोहराब को ऐशबाग के श्री होटल से गिरफ्तार कर लिया। सोहराब को दिल्ली पुलिस की कस्टडी में तिहाड़ जेल से पेशी के लिए लखनऊ लाया गया था। जहां पर पुलिस ने उसको होटल से गिरफ्तार कर लिया है। होटल में उसके साथ उसकी पत्नी और बहन भी थी। होटल के दो अन्य कमरो में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर सहित छह पुलिसकर्मी भी आराम फरमा रहे थे। उसी दौरान लखनऊ पुलिस ने होटल पर छापेमारी करके सब इंस्पेक्टर सहित छह पुलिसकर्मियों और होटल के मैनेजर को भी हिरासत में ले लिया है। सभी के साथ पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोप है कि, पुलिस कर्मियों ने सोहराब को पत्नी से मुलाकात करवाने के लिए होटल में ठहराया था.

यह भी पढ़ें: इस वजह से प्रियंका-सलमान बटोर रहे सुर्खियां, सुनकर जलेंगे बाकी स्टार

तिहाड़ जेल से पेशी के लिए लाया गया था सोहराब

मामले में एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि, सीरियल किलर सोहराब को होटल में कमरा दिलवाने वाले चारबाग के पार्किंग स्टैंड संचालक सोनू रावत की तलाश में दबिश जारी है। एएसपी पश्चिम ने बताया कि, दिल्ली पुलिस के एएसआई, एक हेड कांस्टेबल और चार कांस्टेबल सोहराब को तिहाड़ जेल से पेशी के लिए कानपुर और लखनऊ लाए थे। सोहराब बुधवार को कानपुर में पेशी के बाद लखनऊ लाया गया था, उसकी गुरुवार को लखनऊ के कोर्ट में पेशी थी।

पुलिस कर्मी भी होटल में थे मौजूद

मंगलवार को दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर सहित छह पुलिसवाले सोहराब को लेकर कानपुर पहुंचे थे. कोर्ट में पेशी के बाद उसे लखनऊ लाया गया। यहां पर ऐशबाग स्टेशन के सामने श्री होटल में सोहराब ने तीन कमरे बुक किए थे। एक में उसकी पत्नी और उसी बहन थी। वहीं उन्य दो कमरो में पुलिसकर्मी ठहरे थे। इसकी सूचना जैसे ही एसएसपी कलानिधि नैथानी को मिली तो उन्होंने एएसपी पश्चिम के साथ सीओ कैसरबाग, सीओ चौक और सीओ बाजारखाला को खोजबीन के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: हांगकांग में प्रदर्शन: अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला, आगबबूला हुआ चीन

होटल से दबोचा गया सोहराब

नाका और अमीनाबाद कोतवाली की टीम ने पुलिस अधिकारियों के साथ श्री होटल से सोहराब को दबोच लिया। वहां पर होटल के रजिस्टर की छानबीन में ये पता चला कि, सोहराब और उसके साथ आए पुलिसकर्मियों ने होटल में आईडी नहीं लगाई थी। वहीं बिना आईडी के होटल में कमरा देने पर मैनेजर अंकित को हिरासत में ले लिया गया।

सोहराब ने बताया कि, उसे सोनू रावत ने कमरा दिलवाया था। जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो वो बाइक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने सोहराब, इसकी पत्नी और बहन, साथ ही दिल्ली पुलिस के सभी 6 जवानों के साथ होटल मैनेजर के खिलाफ नाका थाने में एफआईआर दर्ज कर, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: IND VS WI: टीम इंडिया का होगा ऐलान, ये खिलाड़ी हो सकते हैं मैदान से बाहर

6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

एएसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि, दिल्ली पुलिस को सोहराब को लेकर रिजर्व पुलिस लाइंस जाना चाहिए था। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और न ही उन्होंने संबंधित थानों को सूचना दी। एएसपी पश्चिम ने बताया कि, आरोपित के साथ होटल में पकड़े गए दिल्ली पुलिस के सभी 6 जवानों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

'घर से आई बिरयानी तो खा लूं'

जब सोहराब के कमरे में पुलिस पहुंची तो पुलिस को देख पत्नी, बहन और भांजा अनकाउंटर के डर से रोने लगे। लेकिन सोहराब पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और वो बेड पर बैठकर आराम से बिरयानी खाता रहा। जब पुलिसकर्मियों द्वारा उसे साथ चलने के लिए बोला गया तो उस पर सोहराब ने कहा कि, जहां बोलेंगे वहां चलूंगा, लेकिन पहले घर से आई बिरयानी तो खा लूं।

यह भी पढ़ें: सरकार आपको शादी में देगी 10 ग्राम सोना, बस करना होगा ये काम

Shreya

Shreya

Next Story