×

Fatehpur News: फतेहपुर- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा, 11 तमंचा, एक रिवाल्वर सहित कई उपकरण बरामद

Fatehpur News: 5 से 7 हजार में होती थी बिक्री, नगर निकाय चुनाव में होना था इस्तेमाल, पुलिस ने एक शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार।

Ramchandra Saini
Published on: 15 April 2023 6:08 PM GMT
Fatehpur News: फतेहपुर- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा, 11 तमंचा, एक रिवाल्वर सहित कई उपकरण बरामद
X
फतेहपुर- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा: Photo- Newstrack

Fatehpur News: फतेहपुर में नगर निकाय चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिले में ऑपरेशन पाताल के तहत पुलिस ने मुखबिर के सूचना पर जंगल में छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में अवैध असलहा, कारतूस व उपकरण बरामद किया है। पुलिस ने मौके से एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिसका पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि नगर निकाय चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए अवैध असलहा बनाया जा रहा था।

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर ने बिंदकी कोतवाली पुलिस को सूचना दिया कि पारादान कोठी स्थित खजुहा रोड खंडहर में एक शातिर अपराधी के द्वारा अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाई जा रही है, जिस उप निरीक्षक सुमित नारायण, उप निरीक्षक धीरेंद्र कुमार पांडेय व उप निरीक्षक रीतेश कुमार राय ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जंगल में बने खंडहर को घेरकर छापेमारी किया तो मौके से 315 बोर, 312 बोर व 32 बोर के 11 तमंचा व एक रिवाल्वर और ढेर सारे कारतूस बरामद किया गया।

निकाय चुनाव में तमंचा की मांग बढ़ गई

पुलिस ने मौके से शस्त्र बनाने का उपकरण व एक शातिर अपराधी फैजान पुत्र स्व-पप्पू फकीर 27 को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में शातिर अपराधी फैजान ने बताया कि नगर निकाय चुनाव में तमंचा की मांग बढ़ गई थी और 5 से 7 हजार रुपए में इसको बेचने का काम करते हैं। एसपी ने बताया कि इसके पहले भी यह चोरी के मामले में जेल जा चुका है और इसके खिलाफ कई मुकदमा दर्ज है। नगर निकाय चुनाव को लेकर यह अभियान लगातार जिले चलाया जाएगा। सभी थाना पुलिस को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story