पुलिस को बड़ी कामयाबी: नकली शराब बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

पंजाब में जहरीली शराब पीने से हुई 70 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद यूपी में पुलिस शराब माफियाओं के खिलाफ और सक्रिय हो गई है। बागपत में आबकारी विभाग और पुलिस ने एक बड़ा अभियान छेड़ दिया है।

पुलिस को बड़ी कामयाबी: नकली शराब बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

पुलिस को बड़ी कामयाबी: नकली शराब बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

बागपत: पंजाब में जहरीली शराब पीने से हुई 70 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद यूपी में पुलिस शराब माफियाओं के खिलाफ और सक्रिय हो गई है। बागपत में आबकारी विभाग और पुलिस ने एक बड़ा अभियान छेड़ दिया है। इसी क्रम में बागपत पुलिस और आबकारी विभाग को उस वक्त बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब संयुक्त ऑपरेशन में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई। पुलिस ने निर्मित और अर्धनिर्मित दोनो तरह की शराब बरामद की है।

पुलिस और आबकारी विभाग ने बड़ौत थाना इलाके में एक मकान पर छापा मारा तो वहां शराब की फैक्ट्री चलती हुई मिली। शराब के पव्वे भी बरामद किए गए हैं जिनकी कीमत लगभग तीन लाख से अधिक की बताई जा रही है।

घर के अंदर चल रही इस नकली शराब फैक्ट्री में तोहफा ब्रांड के नाम से देशी और अंग्रेजी शराब तैयार की जा रही थी। पुलिस ने 4 शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है जबकि इनका मुख्य सरगना अभी फरार है। पकड़े गए 4 शराब तस्करों से पूछताछ में कई अहम सुराग भी पुलिस के हाथ लगे हैं।

Liquor
नकली शराब

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान को तगड़ा झटका: सऊदी अरब ने की कड़ी कार्रवाई, कांपने लगे इमरान

पकड़े गए शराब तस्कर बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के बड़का गांव का रहने वाला फुरकान व शहजाद और न्यू रामनगर कॉलोनी का बबलू जबकि आसू बागपत कोतवाली क्षेत्र के निवाड़ा गांव का रहने वाला बताया गया है।

यह भी पढ़ें…मोदी के तीन मंत्रियों को कोरोना, आई जांच रिपोर्ट, ऐसी है हालत

बड़ौत की न्यू रामनगर कॉलोनी में यह मकान विनोद फौजी निवासी गुराना गांव का है। बताया जा रहा है बागपत, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर सहित कई इलाको में ये शराब बेची जा रही थी। लंबे समय से घर के अंदर ये शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी और किसी को कानों कान खबर तक नहीं लगी। पुलिस ने भारी मात्रा में शराब की बोतलें, रैपर, ढक्कन, लेबल, केम्पर, ड्रम, व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि शराब तस्करों का एक बड़ा गिरोह इस काम को अंजाम दे रहा है।

Liquor
ड्रम में नकली शराब

यह भी पढ़ें…मनोरंजन उद्योग से जुड़ने का मिलेगा अवसर, इस संस्था ने उठाया बड़ा कदम

जल्द ही कई और गिरफ्तारियां हो सकती है। बता दें कि बागपत की गौरीपुर चैकपोस्ट से यूपी हरियाणा की सीमा लगती है और यहां से बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी होती है। अब यहां बॉर्डर पर कुछ सख्ती हुई तो शराब तस्करों ने खुद ही शराब बनानी शुरू कर दी। बहराल यदि ये नकली शराब बनाने की फैक्ट्री समय से न पकड़ी जाती तो यहां भी पंजाब की तरह कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

रिपोर्ट: पारस जैन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App