×

पुलिस ने फर्जी बाबा को भेजा जेल, कोरोना का ऐसे इलाज करने का कर रहा था दावा

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जहां पूरे देश में अभी तक दवा नहीं खोजी जा सकी है, तो वहीं उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के थाना मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव में कोरोना के इलाज का दावा मस्तान बाबा उर्फ फारूक़ नामक व्यक्ति करते हुए लोगों को गुमराह कर ठग रहा था।

Dharmendra kumar
Published on: 17 April 2020 5:02 PM GMT
पुलिस ने फर्जी बाबा को भेजा जेल, कोरोना का ऐसे इलाज करने का कर रहा था दावा
X

जौनपुर: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जहां पूरे देश में अभी तक दवा नहीं खोजी जा सकी है, तो वहीं उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के थाना मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव में कोरोना के इलाज का दावा मस्तान बाबा उर्फ फारूक़ नामक व्यक्ति करते हुए लोगों को गुमराह कर ठग रहा था।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फर्जी बाबा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के मुताबिक मस्तान बाबा उर्फ फारूक नाम का ये बाबा क्षेत्र में प्रचार कर कोरोना को जड़ी बूटियों व दुआओं से ठीक करने का दावा कर रहा था और लोगो को गुमराह कर पैसा कमा रहा था। इसकी शिकायत क्षेत्र के लोगों ने शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें...संदिग्धावस्था में शव मिलने से फैली सनसनी, पढ़ें भदोही की बड़ी खबरें

बता दें कि कोरोना की दवा बनाने के लिए पूरा विश्व प्रयासरत है। जौनपुर का एक शख्स जड़ी बूटियों से दूर करने का दावा करते हुए लोगों को गुमराह कर रहा था। मछलीशहर थाना के मुस्तफाबाद गांव के रहने वाले इस बाबा का नाम फारुख है। बाबा लोगों को दुआएं और जड़ी बूटी देकर उनके के इलाज के नाम पर अपना जीवन यापन चलाता है।

यह भी पढ़ें...अक्षय पात्र फाउंडेशन की बड़ी मदद: भोजन के साथ 21 दिन का दे रहा राशन

गिरफ्तार होने के बाद भी ये फर्जी बाबा दावा कर रहा था कि दो कोरोना मरीज दे दीजिए ठीक कर दूंगा। वह लगभग 15 वर्षों से गांव में रहकर लोगों को झाड़फूंक करता है और जड़ी बूटियों एवं अपनी दुआओं से लोगों को ठीक करने का दावा करता है।

यह भी पढ़ें...इतना आसान नहीं कोरोना से छुटकारा पाना, वैक्सीन बनाने में लगेगा समय

सीओ मछलीशहर अवधेश कुमार शुक्ल ने बताया कि कोरोना को अपने जड़ी बूटियों व दुआओं से ठीक करने का दावा करने वाले फारूक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके ऊपर मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगो से अपील की है कि लोग गुमराह न हो और अफवाहों से बच कर रहें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story