×

यहां हो रही लोगों की बेरहमी से पिटाई, थर्ड डिग्री का लगा आरोप

पुलिस की पिटाई से घायल युवक पुलिस ऑफिस पहुंचा और पूरे मामले की तहरीर देते हुए पुलिसकर्मियों पर 16 सौ रुपए जबरिया ले लेने का आरोप भी लगाया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 15 Jun 2020 11:06 AM GMT
यहां हो रही लोगों की बेरहमी से पिटाई, थर्ड डिग्री का लगा आरोप
X

हरदोई: जिले की खाकी पर लगातार अकारण लोगों को थर्ड डिग्री टॉर्चर देने का आरोप लग रहा है। जिलेके कुछ दरोगा सिपाही लोगों को जमकर पीट रहे है जिनके निशां युवकों के शरीर पर साफ देखे जा रहे है। हालांकि इन मामलों में जब शिकायतें हो रही तो कार्यवाई के नाम पर सीओ स्तर के अधिकारियों के द्वारा जांच की बात कही जाती है। बहरहाल सोमवार को एक बार फिर चौकी इंचार्ज व सिपाही पर पिटाई का आरोप लगा है।

जबरन घर से उठा कर ले जाकर पीटा

सोमवार को एसपी ऑफिस पहुंचा सवायजपुर का मूल निवासी देश दीपक का आरोप है कि वह अपने घर में 12 जून की रात पावर हाउस से शटडाउन लेकर खराब बिजली ठीक करा रहा था। आरोप है कि इसी बीच सवायजपुर चौकी इंचार्ज कृष्णवली सिंह उर्फ केवी सिंह अपने साथ सिपाही ब्रजवीर सिंह राणा को लेकर उसके घर पहुंचे और उसे गाली गलौज करते हुए जबरिया उसको गाड़ी पर बैठा लिया। आरोप है इन लोगों ने उसे रास्ते में पीटा और उसके बाद थाने ले जाकर जमकर पिटाई की जिससे वह लहूलुहान हो गया। पीड़ित युवक का आरोप है कि इन लोगों ने उसको धमकाया और उसके बाद दूसरे दिन उसका शांति भंग में चालान कर दिया।

ये भी पढ़ें- फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, एक साथ दबोचे गए सात आरोपित

पुलिस की पिटाई से घायल युवक पुलिस ऑफिस पहुंचा और पूरे मामले की तहरीर देते हुए पुलिसकर्मियों पर 16 सौ रुपए जबरिया ले लेने का आरोप भी लगाया है। अपर पुलिस अधीक्षक त्रिगुण बिसेन का कहना है प्रकरण की जांच हरपालपुर से कराई जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्यवाही की जाएगी। इससे पहले मल्लावां इलाके में भी पुलिस पर पिटाई का आरोप लग चुका है। मल्लावा पुलिस के द्वारा थर्ड डिग्री का प्रकरण एसपी के पास पहुंच गया है। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर गंगा निवासी अनुज कुमार अग्निहोत्री एवं राघवेंद्र अग्निहोत्री ने बताया कि 3 जून को अनुज पाल अशोक कुमार यादव नाम के दो सिपाही उनको यूपी 112 की गाड़ी से पकड़ कर थाने ले गए हवालात में बंद करा दिया।

ये भी पढ़ें- बड़ा ही भ्रष्टाचारी है यहां की पुलिस, घूस लेते सिपाही का वीडियो वायरल

आरोप की रात में थाने के दीवान मुकुल चौधरी ने दोनो को बाहर निकाल कर निर्वस्त्र किया और उसके बाद दोनों को जमकर पीटा और बन्द कर दिया। आरोप है कि रात में जब वह लोग सोने लगे तो आदित्य प्रताप सिंह नाम के एक दरोगा जो सादी वर्दी में थे उन्होंने भी दोनो को जमकर पीटा। अनुज ने बताया कि उसका उसकी पत्नी का विवाद चल रहा है। पत्नी ने कई बार पुलिस से शिकायत करके बहुत परेशान कर रखा है इसी के चलते पुलिस ने दोनों को पकड़कर पीटा है। दोनो एसपी आफिस पहुंचे और शिकायती पत्र दिया।एसपी अमित कुमार ने बताया कि प्रकरण की जांच सीओ बिलग्राम को दी गयी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्यवाई की जाएगी।

गंगाजल को शराब बता कर युवक को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- मौसम पर बड़ी चेतावनी: हो जाएं सावधान, नहीं तो भयावह होगी भारत की स्थिति

वहीं कुछ दिन पहले हरपालपुर पुलिस पर भी पिटाई का आरोप लगा था।इस प्रकरण की भी जांच चल रही है। कोतवाली हरपालपुर क्षेत्र के खमौरा गांव के दिव्यांग चेतराम का कहना है कि वह अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी समय अचानक किसी की सूचना पर पुलिस का पूरा फोर्स मौके पर पहुंच कर उनकी दुकान से गंगाजल की बोतल के साथ उठाकर थाने लाकर बेरहमी से पीटा और गंगाजल को शराब बताते हुए 10 लीटर शराब बरामदगी दिखाई। परिजनों का आरोप है कि उनसे पुलिस ने 6 हजार रुपये मुचलके को लेकर पीड़ित को छोड़ दिया। पीड़ित की हालत गंभीर होने पर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर लेकर आए। गंभीर हालत होने पर डॉक्टरों ने हरपालपुर से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

सीओ राकेश वशिष्ठ का कहना है कि मामले में जांच के निर्देश दिए गए है। इससे पहले सांडी थाना क्षेत्र के बम्टापुर चिल्लौर गांव निवासी नितिन सिंह पुत्र स्वर्गीय राम प्रताप सिंह हरपालपुर कस्बे में सब्जी की दुकान चलाकर अपने परिवार की गुजर-बसर करता है। उसका आरोप है कि वह अपनी सब्जी की दुकान पर लगी सब्जी पर पानी छिड़कने के लिए नल पर पानी लेने गया था

ये भी पढ़ें- दूर होगी गलतफहमी: राजनाथ सिंह ने दिया बयान, ‘रोटी और बेटी’ में तोड़ नहीं सकता कोई

इसी बीच ललुआ मऊ गांव निवासी राम जी पुत्र सुरेश तथा एक अन्य व्यक्ति उसकी दुकान पर आए और सभी लेकर चले गए इसी बीच रामजी पुत्र अज्ञात का मोबाइल कहीं गिर गया उन्होंने सब्जी विक्रेता पर मोबाइल का आरोप लगाते हुए। थाने पर तहरीर दी इसके बाद उसको थाने बुलाया गया। इसके बाद थाने के मुंशी अंकित ने उसको कमरे में बंद करके युवक पर पट्टे से बेरहमी से पिटाई कर दी।

रिपोर्ट- मनोज सहारा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story