×

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में भीषण हादसा, कार ने बाइक को मारी टक्कर, दंपती, बेटे व बेटी समेत चार की मौत

Pratapgarh News: लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। पृथ्वीगंज के करीब बेकाबू कार की टक्कर से ससुराल जा रहे बाइक सवार दंपती उसके बेटे व बेटी की मौत हो गई।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 27 May 2023 11:55 PM GMT
Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में भीषण हादसा, कार ने बाइक को मारी टक्कर, दंपती, बेटे व बेटी समेत चार की मौत
X
सड़क हादसे में बेटे के बाद मां की भी मौत, पिता की हालत गंभीर: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। पृथ्वीगंज के करीब बेकाबू कार की टक्कर से ससुराल जा रहे बाइक सवार दंपती उसके बेटे व बेटी की मौत हो गई। सूचना मिलते ही गांव में मातम छा गया। लोगों की मदद से सभी को मेडिकल कॉलेज भेजा गया। बाइक चलाते समय मृतक हेलमेट नहीं पहना था।

उदयपुर थाना क्षेत्र के पूरे महाबल का पुरवा दर्रा गांव निवासी मनोज कुमार सिंह (40) सूरत में रहकर सब्जी बेचता था। 5 मई को भाई प्रमोद की शादी में शामिल होने के लिए वह परिवार के साथ सूरत से घर आया था। शनिवार सुबह पत्नी सीमा (38), बेटी सपना (8) और बेटे शिवम (5) के साथ बाइक से ससुराल जामताली की ओर जा रहा था।

इसी दौरान लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर नगर कोतवाली के पृथ्वीगंज बाजार के करीब रानीगंज की ओर से आ रही बेकाबू कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार दंपती समेत बेटे व बेटी हवा में उछले और करीब 50 मीटर तक घसीटते चले गए। इस दौरान शिवम का एक पैर कटकर दूर जा गिरा। घटनास्थल पर ही मनोज व शिवम की मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस लोगों की मदद से सभी को मेडिकल कॉलेज भेजवाया। जहां डॉक्टरों ने सीमा व सपना की हालत गंभीर देख प्रयागराज रेफर कर दिया। मृतक मनोज व शिवम के शव को मार्चरी भेजा गया। प्रयागराज पहुंचने से पहले ही सीमा व सपना ने भी दम तोड़ दिया। यह देख परिजन शव लेकर लौट आए। घटना की जानकारी मिलते ही घर में कोहराम मच गया।

उघर घटनास्थल पर ही कार सवार राजेश यादव निवासी राजापुर थाना सुजानगंज जौनपुर भी घायल हो गया। वह कार से ही गुजरात के लिए निकला था। कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। इस मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

पूरे महाबल का पुरवा दर्रा निवासी मनोज सिंह अपने परिवार के साथ गुजरात के सूरत शहर में सब्जी बेचकर परिवार का गुजर बसर करता था। बड़ा भाई रमेश सूरत में टेंपो चलाता है जबकि प्रमोद, नीरज व धीरज कर्नाटक में प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। भाई प्रमोद की शादी में शामिल होने आया मनोज व उसकी पत्नी और बच्चों के मौत की खबर पहुंचते ही गांव में कोहराम मच गया। हर कोई मृतक के घर की ओर भागा।

जानकारी होने पर पिता लल्लन सिंह व मां शकुंतला समेत परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों को भरोसा नहीं हो रहा था कि जो मनोज अपने परिवार के साथ हंसते हुए ससुराल जाने की बात कहकर निकला था। वह अब इस दुनिया में नहीं है। पिता लल्लन व मां शकुंतला को जानकारी हुई तो उन्हें भी यकीन नहीं हुआ। रोते हुए माता पिता बेहोश हो जाते रहे। देर शाम जब एक साथ शव पहुंचते तो परिजन चित्कार मार कर रोने लगे वहां मौजू हर आदमी की आंखें नम हो गईं।

सोमवार को सूरत जाने की थी तैयारी

मनोज भाई की शादी के बाद रिश्तेदारों से मिल जुल रहा था। वह परिवार के साथ सोमवार को सूरत जाने के लिए तैयारी कर चुका था लेकिन होनी को शायद कुछ और ही मंजूर था। ससुराल में सभी से मिलने की आस लिए वे जामताली जा रहे थे लेकिन हादसे ने परिवार व रिश्तेदारों से मनोज के कुनबे को सदा के लिए दूर कर दिया।

Sanjay Pal Pratapgarh

Sanjay Pal Pratapgarh

Next Story