×

Pratapgarh News: नए डीएम ने किया कार्यभार ग्रहण, जानिए कैसे हैं प्रतापढ़ के नए जिलाधिकारी

Pratapgarh News: जिलाधिकारी ने कैम्प कार्यालय पहुंचकर मार्च पास्ट की सलामी ली एवं उसके बाद मां बेल्हा देवी मन्दिर पहुंचकर दर्शन किए।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 6 Jun 2023 7:08 PM GMT
Pratapgarh News: नए डीएम ने किया कार्यभार ग्रहण, जानिए कैसे हैं प्रतापढ़ के नए जिलाधिकारी
X
Pratapgarh new DM Prakash Chandra

Pratapgarh News: जनपद में जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने आज जिलाधिकारी प्रतापगढ़ के रूप में कोषागार गए, जहां पर उन्होने डबल लॉक का चार्ज संभाला। प्रारंभ में जिलाधिकारी ने कैम्प कार्यालय पहुंचकर मार्च पास्ट की सलामी ली एवं उसके बाद मां बेल्हा देवी मन्दिर पहुंचकर दर्शन किए।

1992 में बने थे पीसीएस, बने 2010 बैच के आइएएस अफसर

नवागत जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों और प्रतिनिधियों से बातचीत की। बताया कि वह 1992 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले है। उन्होंने बताया कि वह तीन जिलों पिथौरागढ़, अंबेडकरनगर एवं मऊ में एसडीएम पद पर तथा पीलीभीत में सिटी मजिस्ट्रेट के पद पर रह चुके हैं। उन्हांने बताया कि वह पांच जनपदों में लगातार एडीएम फाइनेन्स के पद पर रहे हैं। जिसमें दो साल चित्रकूट में, प्रतापगढ़ में साढ़े सात महीना, कन्नौज में ढाई साल एवं बस्ती और बलिया में एक-एक साल एडीएम पद पर रह चुके है। उन्हांने बताया कि उनकी पदोन्नति सीडीओ के पद पर हुई और साढ़े तीन साल सीडीओ जौनपुर के पद पर रहें। जौनपुर में वर्ष 2016 में आईएएस अवार्ड हुआ और बैच 2010 आवंटित हुआ।

आइएएस के तौर पर रहे हैं वाराणसी विकास प्राधिकरण वीसी

उन्हांने बताया कि आईएएस होने के बाद पहली पोस्टिंग वाराणसी विकास प्राधिकरण वीसी के पद पर हुई। यूपीडेस्को जो इलेक्ट्रॉनिक की एक संस्था है, उसपर एमडी के पद पर दो साल रहे और फिर स्पेशल सेक्रेटरी होम के पद पर दो साल रह चुके है। उसके उपरान्त एडीशनल आईजी स्टाम्प एण्ड रजिस्ट्रेशन के पद पर रहे। इसके बाद जिलाधिकारी औरैया के पद एक साल दो महीने रहे और शासन द्वारा अब जिलाधिकारी प्रतापगढ़ के पद पर तैनाती की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं एवं वित्तीय वर्ष में जो कार्य चल रहे हैं, उसको प्राथमिकता से पूर्ण कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। अधिकारियों को जो भी दायित्व दिए जाएंगे। उसका शत-प्रतिशत निर्वहन किया जाएगा। इस दौरान अपर जिलाधिकारी (वि0रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी राकेश गुप्ता, वरिष्ठ कोषाधिकारी दीपकबाबू, जिला सूचना अधिकारी राजेश कुमार सिंह सहित उपजिलाधिकारी उपस्थित रहे।

Sanjay Pal Pratapgarh

Sanjay Pal Pratapgarh

Next Story