ऐसी अनोखी शादी: पिता के लिए बेटे ने किया कुछ ऐसा, बना चर्चा का विषय

प्रयागराज से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां पर एक लड़ने ने अपने पिता का मान रखने के लिए एक अनोखी शादी रचा ली। उसने शादी तो की लेकिन लड़की के साथ बल्कि लकड़ी के साथ।

लखनऊ: प्रयागराज से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां पर एक लड़ने ने अपने पिता का मान रखने के लिए एक अनोखी शादी रचा ली। उसने शादी तो की लेकिन लड़की के साथ बल्कि लकड़ी के साथ। जी हां, सुनने और पढ़ने में तो ये अजीब लगता है लेकिन ये सच है। लड़के ने लकड़ी के पुतले के साथ रस्मों रिवाज के साथ शादी कर ली। जिसके बाद यह शादी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: चीनी ऐप से सावधान: आपकी सेफ्टी से हो रहा खिलवाड़, हो जाएं सतर्क

कुछ कारणों से नहीं हो पा रही थी पंचराज की शादी

पूरी घटना प्रयागराज के घूरपुर थाना क्षेत्र के मनकवार गांव का है। जहां पर 90 साल के बुजुर्ग शिव मोहन के नौ बेटे हैं। सभी भाइयों की शादी हो चुकी है और सभी के बच्चे भी हैं। लेकिन उनके सबसे छोटे बेटे पंचराज की कुछ कारणों से शादी नहीं हो पा रही थी।

पिता की इच्छा थी कि छोटे बेटे की भी हो जाए शादी

पंचराज की उम्र भी काफी ज्यादा हो चुकी थी। जिस पर पिता ने इच्छा जताई की उनके जिंदा रहते उनके छोटे बेटे पंचराज की भी शादी हो जाए। बस फिर क्या था सभी परिवार और रिश्तेदार वाले पंचराज की शादी की कोशिशों में जुट गए, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी।

यह भी पढ़ें: भीषण सड़क हादसा: देख कर दहल उठे लोग, हर तरफ मातम का माहौल

धूमधाम से हुई पुतले के साथ शादी

उसके बाद उन्होंने पुरोहितों से राय लेकर पंचराज की शादी कराने का संकल्प लिया। इस शादी से पहले तो पंचराज ने मना किया, लेकिन अपनी पिता की आखिरी इच्छा का मान रखने के लिए वो पुतले से शादी करने के लिए राजी हो गया।

लॉकडाउन का पालन कर पहुंचे बाराती

पिता ने पुरोहितों से शादी का मुहूर्त निकलवाया और फिर सभी रस्मों रिवाजों के साथ पंचराज की पुतले के साथ शादी हो गई। इस मौके पर लॉकडाउन का पालन करते हुए बाराती भी पहुंचे। सभी बारातियों की खातेदारी भी की गई।

यह भी पढ़ें: आतंकियों पर ताबड़तोड़ गोलियां: मस्जिद को बनाया था ठिकाना, सेना का प्लान सफल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।