×

बड़े आन्दोलन की तैयारी: कर्मचारियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, योजना बनानी शुरू

इस वीडियों कांफेसिंग के जरिये भत्तों के कटौती और सरकार तथा नौकरशाहों की भूमिका पर विचार रखते हुए सभी संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों ने प्रदेशव्यापी आन्दोलन पर जोर दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 18 May 2020 11:48 AM GMT
बड़े आन्दोलन की तैयारी: कर्मचारियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, योजना बनानी शुरू
X

लखनऊ। प्रदेश के बड़े कर्मचारी संगठनों ने मिलकर सरकार के खिलाफ आन्दोलन की योजना बनानी शुरू कर दी है। मंहगाई भत्ता सहित अन्य लगभग 15 भत्तों पर सरकार द्वारा कैची चलाए जाने से प्रदेश के कर्मचारी, शिक्षक और अधिकारी नाराज ही नही बल्कि अब आन्दोलन के मूड में है। इसके लिए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी के समन्वय में आयोजित वीडियों कांन्फेसिंग का संचालन महामंत्री महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने किया।

इस वीडियों कांफेसिंग के जरिये भत्तों के कटौती और सरकार तथा नौकरशाहों की भूमिका पर विचार रखते हुए सभी संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों ने प्रदेशव्यापी आन्दोलन पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस को झटका: BJP में शामिल 6 दिग्गज नेता, हुआ ये बड़ा फेरबदल

भत्तों की कटौती के लिए

इस वीडियों कान्फेसिंग की जानकारी देते हुए परिषद के मीडिया प्रभारी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस वीडियो कान्फेसिग में रेलवे के राष्ट्रीय नेता कामरेड प. शिवगोपाल मिश्र, अधिकारी महापरिषद के संरक्षक बाबा हरदेव आदि ने अपने विचार रखते हुए इन भत्तों की कटौती के लिए चंद नौकरशाहों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।

कान्फेसिंग बैठक में सभी वरिष्ठ नेताओं ने अपने अपने संगठनों का प्रतिनिधित्व करते हुए सरकार के खिलाफ होने वाले आन्दोलन में अपने समर्थन का आश्वासन दिया। इस बैठक का समन्वय कर रहे हरिकिशोर तिवारी ने आन्दोलन की रूपरेखा बनाने एवं निर्णायक लड़ाई के लिए तैयार रहने का आहवान किया।

ये भी पढ़ें...तबाही तेजी से आ रही: सरकार ने दी चेतावनी, चक्रवाती तूफान को लेकर बुलाई बैठक

चिन्ता अब और बढ़ा दी

बैठक में कर्मचारी नेताओं ने द्वारा कहा गया कि सरकार के चंद अधिकारियों ने प्रदश्ेा के बड़े कर्मचारी संगठनों की चिन्ता अब और बढ़ा दी है।

दरअसल में प्रदेश सरकार कर्मचारियों की किसी भी मांग पर न ाते ध्यान दे रही है और नही कर्मचारी संगठनो को विश्वास में लेेकर निर्णय कर रही है। यही चिन्ता का कारण अब सरकार और कर्मचारियों के बीच संघर्ष की स्थिति उत्पन्न कर रहा है।

ये भी पढ़ें...मौसम विभाग का अलर्ट: इन जिलों में तबाही मचाएगा तूफान, रहें सावधान

इन बड़े संगठनों की भागीदारी

आज हुई वीडियों कांन्फेसिंग में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के हरिकिशोर तिवारी, शिवबरन सिंह यादव, संजीव गुप्ता, अधिकारी महापरिषद के संरक्षक बाबा हरदेव सिंह, डा. एस.के.सिंह, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के डा. दिनेशचन्द्र शर्मा, विकास प्राधिकरण कर्मचारी संघ के अवधेश कुमार सिंह, कलेक्ट्रेट मिनि.संघ के सुशील त्रिपाठी, अरविन्द्र वर्मा, अजीत उपाध्याय, उ.प्र. मेडिकल हेल्थ मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ के प्रेम कुमार सिंह सेंगर, विश्व विद्यालय महाविद्यालय शिक्षक एसोसिएशन के वीरेन्द्र सिंह चैहान, विशिष्ट बीटीसी के सन्तोष तिवारी, संयुक्त पेंशनर्स एसोसिएशन के एन.पी. त्रिपाठी, शिवशंकर दुबे, डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के इं.राकेश त्यागी, इं.जी.एन. सिंह, आईसीडीएस सुपरवाइजर्स की रेनु शुक्ला,शशि कान्ता, मातृ शिशु कल्याण महला कर्म.संघ की किरन दुबे, आरटीओ के लवकुमार सिंह, कोषागार के अखिलेश अग्निहोत्री, सिंचाई के अवधेश सिंह, आईटीआई के राजनीश अरोरा, स्टेनोंग्राफार्स महासंघ के नरेन्द्र सिंह नेगी, वन विभाग कर्मचारी संघ के शैलेन्द्र प्रताप सिंह, उद्यान से अविनाश श्रीवास्तव, सुभाष चन्द्र तिवारी, सचिवालय संघ के यादवेन्द्र मिश्र, ओंकार तिवारी, लेखा परीक्षक के योगेश मिश्रा, कृषि अधीनस्थ सेवा के राधारमन मिश्रा, ग्राम्य विकास अधिकारी संघ के गंगेश शुक्ला, निबंधन के एस.बी. सिंह, तहसीलदार संघ के निखिल शुक्ला, श्रम विभाग के डीएस दीक्षित, सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के अवधेश मिश्रा, ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के नरेन्द्रपाल सिंह के अलावा केन्द्रीय कर्मचारी संगठनों में रेलवे से शिवगोपाल मिश्रा, आर.के. पाण्डेय,इनकम टैक्स के जे.पी. सिंह चित्रसेन सिंह शामिल रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story