×

कैदी ने लगाई फांसी: इलाज के दौरान मौत, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

एक तरफ अपराधी जेल की सलाखों से बचने के पैतरे अपनाते हैं ताकि सजा से बच सकें, तो वहीं एक कैदी ( Prisoner) ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Shivani Awasthi
Published on: 3 March 2020 4:44 AM GMT
कैदी ने लगाई फांसी: इलाज के दौरान मौत, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप
X

शाहजहांपुर: एक तरफ अपराधी जेल की सलाखों से बचने के पैतरे अपनाते हैं ताकि सजा से बच सकें, तो वहीं एक कैदी ( Prisoner) ने जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला शाहजहांपुर जिला जेल का है, जहां कैदी के फांसी के फंदे से झूलने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उसे अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

शाहजहांपुर जिला जेल में कैदी ने लगाई फांसी:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिला जेल से बड़ी खबर हैं। यहां एक कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई है। दरअसल, कैदी जेल में बंद था। इस दौरान उसने जेल में बैरक के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। मौके पर पुलिस ने उसे बचा लिया और अस्पताल में भर्ती करवाया। हालाँकि इलाज के दौरान कैदी ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: यूपी में छिप कर बैठा है दिल्ली हिंसा का आरोपी शाहरुख! पुलिस को है तलाश

इलाज के दौरान मौत:

इस बारे में जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जायेगी और कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें: PM मोदी से मिलेंगे केजरीवाल: सीएम बनने के बाद ये पहली मुलाक़ात इसलिए है ख़ास

पहले भी जेलों में हो चुकी ऐसी घटनाएँ:

गौरतलब है कि यूपी की जेलों में इस तरफ की घटनाएँ आम हो गयी है, जहां कैदी या तो आत्महत्या का प्रयास करते हैं या उनकी हत्या की साजिश रची जाती है। बागपत जिला जेल में मुन्ना बजरंगी हत्या कांड इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

ये भी पढ़ें: CAA पर व्यवसायियों की राय: जानें- किसने किया समर्थन, कौन है खिलाफ

वहीं हाल की बात करें तो इसी महीने बीती 10 फरवरी को बरेली स्थित सेंट्रल जेल और जिला जेल में तीन कैदियों की बीमारी के चलते अचानक मौत हो गयी थी। तीनों कैदी हत्या के अलग अलग मामले में आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे थे। वहीं निर्भया के दोषी ने भी जेल में आत्महत्या का प्रयास किया था। इसके लिए कभी वह अपना सिर दीवार पर दे मारता, तो कभी स्टेपल कि पिन निगलने की कोशिश करता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story