×

प्रियंका गांधी ने CM योगी पर बोला हमला, प्रवासी मजदूरों पर पूछे सवाल

प्रवासी मजदूरों को यूपी लाने के लिए आयी कांग्रेस की बसें भले ही वापस लौट गई हो लेकिन कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी प्रवासी मजदूरों को लेकर अभी भी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमलावर है।

Ashiki
Published on: 25 May 2020 3:20 PM GMT
प्रियंका गांधी ने CM योगी पर बोला हमला, प्रवासी मजदूरों पर पूछे सवाल
X

लखनऊ: प्रवासी मजदूरों को यूपी लाने के लिए आयी कांग्रेस की बसें भले ही वापस लौट गई हो लेकिन कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी प्रवासी मजदूरों को लेकर अभी भी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमलावर है।

सीएम योगी के बयान पर प्रियंका ने उठाये सवाल

अब प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी के उस बयान पर सवाल उठा दिया है जिसमें सीएम योगी ने विभिन्न राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों के कोरोना संक्रिमतों का आकंडा बताया था। प्रियंका ने योगी से पूछा है कि उनके आकंड़ों का आधार क्या है और अगर ऐसा है तो राज्य में टेस्ट इतने कम क्यों हो रहे है।

ये भी पढ़ें: खतरे में यूपी के ये 11 जिले: हो सकता है टिड्डी दल का हमला, जारी हुआ एलर्ट

क्या यूपी में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं?

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार शाम को ट्वीट करके लिखा है कि उप्र के मुख्यमंत्रीजी का ये बयान सुना। सरकार के आंकड़ों के अनुसार लगभग 25 लाख लोग यूपी वापस आ चुके हैं। मुख्यमंत्री के बयान के आधार पर इनमें से महाराष्ट्र से लौटे हुए 75 प्रतिशत, दिल्ली से लौटे हुए 50 प्रतिशत और अन्य प्रदेशों से लौटे 25 प्रतिशत लोग कोरोना से संक्रमित हैं। क्या मुख्यमंत्री का मतलब है कि उप्र. में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं? मगर उनकी सरकार के आकंड़े तो संक्रमण की संख्या 6228 बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: UP: गौतमबुद्ध नगर में अचानक बढ़े कोरोना केस, 14 नए केस मिले, संक्रमितों की संख्या हुई 359

प्रियंका ने कई सवाल उठाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री योगी द्वारा बताए गए संक्रमण के आकंडे का आधार क्या है? लौटे हुए प्रवासियों में संक्रमण का यह प्रतिशत आया कहाँ से? और यदि ऐसा है तो इतने कम टेस्ट क्यों हो रहे हैं? या ये आँकड़े उप्र सरकार के अन्य आँकड़ों की तरह ही अप्रमाणित और गैर जिम्मेदार हैं?

सरकार बताए कि संक्रमण पर काबू पाने की क्या तैयारी है?

प्रियंका ने अगले ट्वीट में कहा है कि अगर मुख्यमंत्री के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे और यह भी बताए कि संक्रमण पर काबू पाने की क्या तैयारी है।

इधर, प्रियंका के ट्वीट के बाद यूपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेंद्र चैधरी ने भी बयान जारी कर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना से पीड़ित लोगों का आंकड़ा छुपा रहे हैं। चैधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की जनता के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: श्रमिकों के लिए ‘विश्वकर्मा श्रम सम्मान’ योजना में रोजगार के अवसर उपलब्ध: सीएम योगी

प्रदेश की जनता की जान जोखिम में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में योगी आदित्यनाथ साफ-साफ कह रहे हैं कि महाराष्ट्र से आने वाले 75 फीसदी और 50 प्रतिशत दिल्ली से आने वाले लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

मुख्यमंत्री ने साफ साफ कहा है कि छोटे राज्यों से आने वाले 25 प्रतिशत लोग कोरोना महामारी से संक्रमित हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार तत्काल कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों के आंकड़े पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे।

रिपोर्ट: मनीष श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें: UP: गौतमबुद्ध नगर में अचानक बढ़े कोरोना केस, 14 नए केस मिले, संक्रमितों की संख्या हुई 359

अब कुत्तों का डर: सामने आई अस्पताल प्रशासन की लापरवाही, कोरोना वायरस फैलने का डर

Ashiki

Ashiki

Next Story