×

प्रियंका के निजी सचिव ने यूपी के अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र, जानिए पूरा मामला

कोरोना महामारी के कारण देश भर में लागू लाकडाउन के कारण सभी तरह की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है। ऐसे में विभिन्न प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह प्रदेश तक पहुंचाने के लिए बसों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस व भाजपा के बीच लगातार तकरार चल रही है।

Aditya Mishra
Published on: 19 May 2020 10:20 AM GMT
प्रियंका के निजी सचिव ने यूपी के अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र, जानिए पूरा मामला
X

लखनऊ: कोरोना महामारी के कारण देश भर में लागू लाकडाउन के कारण सभी तरह की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है। ऐसे में विभिन्न प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह प्रदेश तक पहुंचाने के लिए बसों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस व भाजपा के बीच लगातार तकरार चल रही है।

सोमवार शाम को यूपी सरकार द्वारा कांग्रेस की बसों को अनुमति देने के बाद ऐसा लगा था कि यह तकरार समाप्त हो गई है। लेकिन मंगलवार सुबह से इसमे नया मोड़ आ गया। यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि कांग्रेस द्वारा उपलब्ध करायी गयी बसों की सूची में कई बसों की आरसी और पते नहीं मिल रहे है।

प्रियंका गांधी ने बनाई टास्क फोर्सः मजदूरों के आएगी काम, ऐसे करेगी मदद

बसों को लेकर सियासत गरमाई

जबकि सूची में दर्ज कई बसों के नंबर थ्री व्हीलर, ट्रक, डीसीएम तथा स्कूटर के है। इसके बाद एक बार फिर बसों को लेकर सियासत गर्म हो गई। इसी खींचतान के बीच यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कांग्रेस महासचिव की ओर से पत्राचार कर रहे उनके निजी सचिव संदीप सिंह को पत्र लिखा कि वह अपनी 1000 बसों में से 500 बसे गाजियाबाद में 12 बजे तक तथा शेष 500 बसे नोएडा में जिलाधिकारी के सुपर्द करें।

अब कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को मंगलवार शाम 5 बजे तक गाजियाबाद और नोएडा बार्डर पहुंच जाने का दावां करते हुए पत्र लिखा है।

संदीप सिंह ने मंगलवार को अपने पत्र में लिखा है कि आपका पत्र अभी 11.05 बजे मिला। इस संदर्भ में बताना चाहता हूं कि हमारी कुछ बसें राजस्थान से आ रही हैं और कुछ दिल्ली से, इनके लिए दोबारा परमिट दिलवाने की कार्रवाई जारी है।

बसों की संख्या अधिक होने के नाते इसमें कुछ घंटे लगेंगे। आपके आग्रह के अनुसार ये बसें गाजियाबाद और नोएडा बॉर्डर पर शाम 5 बजे पहुंच जाएंगीं। आपसे आग्रह है कि 5 बजे तक आप भी यात्रियों की लिस्ट और रूट मैप तैयार रखें, ताकि इनके संचालन में हमें कोई आपत्ति न आए।

प्रियंका गांधी ने PM केयर्स फंड की जांच की उठाई मांग, जानें पूरा मामला

निजी सचिव में पत्र में लिखी ये बातें

संदीप सिंह ने पत्र में यह भी लिखा है कि यह एक ऐतिहासिक कदम होगा, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार और कांग्रेस पार्टी मानवीयता के आधार पर सब राजनीतिक परहेजों को दूर करते हुए एक दूसरे के साथ सकारात्मक, सेवा भाव से जनता की सहायता करने जा रहे हैं। इसके लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से आपको साधुवाद।

इससे पहले प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव को एक और पत्र भेजा गया। अवस्थी ने अपने पत्र में लिखा कि आपके पत्र के अनुसार आप लखनऊ में बस देने में असमर्थ हैं और नोएडा, गाजियाबाद बॉर्डर पर ही बस देना चाहते हैं। अतः ऐसी स्थिति में कृपया जिलाधिकारी, गाजियाबाद को 500 बसें 12 बजे तक उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

डीएम गाजियाबाद को निर्देशित किया गया है। गाजियाबाद में जिला प्रशासन द्वारा सभी बसों को रिसीव किया जाएगा और इनका उपयोग किया जाएगा। कृपया गाजियाबाद में कौशाम्बी बस अड्डा और साहिबाबाद बस अड्डे में बसें उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

अवनीश अवस्थी ने यह भी लिखा है कि 500 बसें नोएडा में जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर को एक्स्पो मार्ट के निकट ग्राउंड पर उपलब्ध कराने का कष्ट करें। डीएम बसों का परमिट, फिटनेस, इंश्योरेंस आदि के कागजात और चालक के लाइसेंस व कंडक्टर के कागजात चेक कर बसों का उपयोग तत्काल करेंगे।

यस बैंक संकट: अब प्रियंका गांधी का आया ये लिंक सामने, कांग्रेस-BJP में आर-पार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story