×

एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव थीं कनिका! FIR के दावों पर उठे ये सवाल...

सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके खिलाफ लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की हालाँकि FIR में किये गये दावो पर सवाल खड़ें हो गये हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 21 March 2020 7:26 AM GMT
एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव थीं कनिका! FIR के दावों पर उठे ये सवाल...
X

लखनऊ: सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके खिलाफ लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। एफआईआर में दावा किया जा रहा है कि कनिका एयरपोर्ट पर ही कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थीं लेकिन एयरपोर्ट सुरक्षा को चख्मा देकर निकल गयी। हालाँकि कनिका कपूर और उनके परिवार की ओर से जारी कयी गये बयान में कहा जा रहा है कि लंदन से लौटने पर एयरपोर्ट पर उनका टेस्ट हुआ था और जांच के बाद ही उन्हें जाने दिया गया। बता दें कि कनिका इस दौरान तीन हाईप्रोफाइल पार्टियों में शामिल हुईं थी।

FIR में दावा-कनिका कपूर एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव पाई गई

कोरोना पर लखनऊ में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर पर आरोप लगा कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी उन्होंने लापरवाही की, जिसके बाद उन पर केस दर्ज किया गया। दर्ज की गई एफआईआर में खुलासा हुआ है कि कनिका कपूर को अपने कोरोना पीड़ित होने की पहले से जानकारी थी। ऐसे में जानबूझ कर ये किया गया, इसे लापरवाही नहीं बल्कि क्राइम कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से हड़कंप: CM योगी ने मंत्रियों को दिया निर्देश, खुद को आइसोलेशन में रखें

कनिका के खिलाफ दर्ज FIR में लिखा गया:

दरअसल, कनिका के खिलाफ दर्ज FIR में लिखा गया, 'कनिका 14 मार्च को लखनऊ आई थीं। कुछ दिन पहले लंदन गई थीं। उन्हें 14 मार्च को ही एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उन्हें घर पर quarantine में रहने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन उन्होंने नियम तोड़ने हुए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।' इसलिए महामारी कानून के तहत उन पर कार्रवाई की जाएगी।

दर्ज एफआईआर में गलती को कमिश्नर ने स्वीकारा:

इस एफआईआर में एक गलती थी, जिसे लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने स्वीकार किया। उन्होंने कहा, 'सीएमओ की ओर से एफआईआर के लिए आई रिपोर्ट में गलती से उनके (कनिका कपूर) आने की तिथि 14 मार्च लिखी गई> असल में वह 11 मार्च को आई थी। जांच में ये बात सही कर ली जाएगी।'

ये भी पढ़ें: कनिका ने सांसदों को भी खरते में डाला, अब संसद की कार्यवाही पर भी संशय

एफआईआर में किये दावों पर उठे सवाल:

वहीं पुलिस की एफआईआर पर अब कई सवाल उठ रहे हैं कि जो दावे पुलिस एफआईआर में किये गये हैं, उनकी क्या सच्चाई है। किस आधार पर पुलिस कह रही है कि कनिका कपूर एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव कैसे पायी गयीं? और अगर ऐसा था तो उन्हें आइसोलेशन में क्यों नहीं भेजा गया?

एफआईआर में पहली गलती:

दावा किया गया कि कनिका एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव पाई गयीं थीं। यहां ये जान लेना जरुरी है कि कोरोना वायरस का टेस्ट सिर्फ लैब में होता है, न कि एयरपोर्ट पर। इसलिए पॉजिटिव होने या न होने की पुष्टि नहीं की जा सकती।इसकी पुष्टि सिर्फ लैब रिपोर्ट के बाद ही हो सकती है। एयरपोर्ट पर सिर्फ तापमान की जांच की जाती है। तापमान सामान्य से अधिक होने पर व्यक्ति को संदिग्ध घोषित किया जा सकता है और उसके सैंपल लैब में भेजे जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मजदूरों के लिए खुशखबरी: सीएम योगी का बड़ा एलान, तुरंत मिलेंगे 1 हजार रुपये

दावों पर एयरलाइन्स ने भी खड़े किये सवाल:

एफआईआर में किये दावों पर गो एयर और स्पेस जेट एयरलाइन ने भी सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा, 'कोई फ्लाइट से कैसे इंग्लैंड से भारत आ सकता है और इस बात को छिपा सकता है कि वह कहां से आ रहा है। 9 मार्च के वक्त इंग्लैंड से आने वाले लोगों को quarantine होने के लिए रिकमेंड किया ही नहीं जा रहा था। उस वक्त उसके शरीर में लक्षण नहीं थे और एयरपोर्ट पर टेंपरेचर जांच में कुछ नहीं निकला।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story