वायरल महिला दरोगा: ऑडियो से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, बयां किया अपना दर्द

 उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जालसाजी के मुकदमे में निरुद्ध एक आरोपी को छुड़वाने के लिए एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और महिला दरोगा का आडियो वायरल हुआ।

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में जालसाजी के मुकदमे में निरुद्ध एक आरोपी को छुड़वाने के लिए एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और महिला दरोगा का आडियो वायरल हुआ। वायरल आडियो में एमएलसी महिला दरोगा पर पुलिस कस्टडी में आए आरोपी को छोड़ने का दबाव बना रहे हैं। यही नहीं इसी प्रकरण में महिला दरोगा ने एसपी से शिकायत की, और अब एसपी के मध्य हुई बातचीत का आडियो भी वायरल हुआ है। जिसमे एसपी दरोगा से दबाव में आए बिना अपना काम करने को कह रहे हैं। इन दोनो आडियो के मामले की आडियो वायरल होने के बाद एसपी ने जांच टीम बैठा दी है।

ये भी पढ़ें…खतरे में कर्मचारी: नौकरी पर तगड़ा झटका, अब किए जाएंगे बर्खास्त

मेरे बेटे की शादी कल है

बता दें कि आडियो फरवरी माह में उस समय की बताई जा रही है जब एमएलसी के बेटे की बारात जाने वाली थी उससे पहले दरोगा ने उनके एक आदमी को गिरफ्तार कराया था। वो फोन पर साइबर सेल की दरोगा रेखा दुबे से कह रहे हैं मैडम दिनेश सिंह एमएलसी रायबरेली बोल रहा हूं।

mlc dinesh singh

एक कोई विवेचना आपकी थी सरेनी थाने की जिसमें कोई छेदा सिंह को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया था आपके द्वारा। मेरे बेटे की शादी कल है, और वो हमारी बारात जा रहा था। मैं 11 तारीख को फिर से उसे हाजिर कर दूंगा।

इस पर महिला दरोगा ने कहा कि वो साल भर से फरार था, हमारे द्वारा तहरीर दी गई जिस पर वो पकड़ा गया। हमारे ऊपर प्रेशर है मुकदमा खत्म करने का 2017 का मुकदमा है।

ये भी पढ़ें…दहल उठा UP: बच्चों की मौत से मचा हड़कंप: वैक्सीन बनी वजह

11 तारीख को भेज दूंगा

एमएलसी कह रहे हैं मैं 11 को भेज दूंगा उसको। जिस पर दरोगा ने कहा हम नहीं मानते हैं, आपको ज्यादा आपत्ति है हमसे तो आप कप्तान साहब से बात कर लीजिए।

Audio viral

अपनी बात नही मानने पर एमएलसी का पारा चढ़ गया। उन्होंने कहा आप कैसी बात कर रही हैं। आपत्ति कहां से हो जाति है मैं विधायक हूं, तुम दरोगा हो बात नहीं कर सकता हूं क्या तुमसे।

दरोगा ने कहा विधायक हैं मगर मुल्जिम के पक्ष में बात नहीं कर सकते हैं। 11 तारीख को भेज दूंगा, ये कोई निमंत्रण पत्र नहीं है। हम कोर्ट के सामने भेज देंगे आप उसकी जमानत करा लीजिए।

ये भी पढ़ें…कोरोना मुक्त हुए अमित शाह: अस्पताल से मिली छुट्टी, ट्वीट कर दी जानकारी

जालसाजी का एक मुकदमा

इस मामले में महिला दरोगा का दूसरा आडियो सामने आया है। वो एसपी को फोन कर कह रही हैं, जय हिंद सर, एसआई रेखा दुबे बोल रही हूं। सर जालसाजी का एक मुकदमा है। उसमें एक अभियुक्त था जो साल भर से फरारी काट रहा था।

सरेनी और कोतवाली की पुलिस मेरा सहयोग नही कर रही थी। एक दरोगा ने मेरे व्यक्तिगत व्यवहार पर पकड़ा है। उनको ऊपर प्रेशर पड़ रहा है, तो वो कह रहे हैं आईए ले जाईए। मैने कोतवाली से बात किया, कि आप किसी को भेजकर मंगवा लीजिए।

ये भी पढ़ें… महेश भट्ट पर बड़ा आरोप: मृतक जिया से कही थी ऐसी बात, सामने आई मां

मैं गलत काम नहीं करूंगी

दरोगा ने एसपी को बताया कि मुल्जिम छेदा सिंह का नाम मुकदमें में नहीं था, प्रकाश में आया है। एमएलसी दिनेश प्रताप ने कहा कि उसको छोड़ दीजिए 11तारीख को मेरे बेटे की शादी है, शादी हो जाएगी तब आप ले जाइएगा।

दरोगा एसपी ये भी कह रही हैं कि एमएलसी दिनेश प्रताप मेरे साथ दो बार बत्तमीजी कर चुके हैं। एसपी ने समझाया तो दरोगा ने कहा कि वो ग़लत काम करवाते हैं मैं गलत काम नहीं करूंगी।

एसपी ने कहा कि आप निश्चिंत होकर अपना काम करो। फिलहाल दोनो आडियो के वायरल होने के बाद एसपी ने एएसपी नित्यानंद को पूरे मामले की जांच सौंप कर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है। एसपी ने कहा है कि रिपोर्ट आते ही कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें… सांस्कृतिक केन्द्र की विशेष ऑनलाइन बैठक में पहुंची राज्यपाल, दिए ये आदेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App