×

DM-CMO विवाद में सीएमओ पर गिरी गाज, भेजे दिए गए झांसी

पिछले दिनों रायबरेली जिले में डीएम और सीएमओ के बीच हुए विवाद का ठीकरा सीएमओ पर फूटा है। डीएम की तरफ से अपमान किए जाने के बाद सीएमओ संजय कुमार शर्मा को उम्मीद थी कि उनके साथ न्याय होगा उल्टा सीएमओ को ही इसकी सजा दी गयी है।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 4:01 PM GMT
DM-CMO विवाद में सीएमओ पर गिरी गाज, भेजे दिए गए झांसी
X

लखनऊ: पिछले दिनों रायबरेली जिले में डीएम और सीएमओ के बीच हुए विवाद का ठीकरा सीएमओ पर फूटा है। डीएम की तरफ से अपमान किए जाने के बाद सीएमओ संजय कुमार शर्मा को उम्मीद थी कि उनके साथ न्याय होगा उल्टा सीएमओ को ही इसकी सजा दी गयी है। सीएमओ रायबरेली का तबादला झांसी कर दिया गया है जबकि डीएम अपनी कुर्सी पर बने रहेंगे।

बताते चलें कि डीएम वैभव श्रीवास्तव ने भरी मीटिग में सीएमओ संजय कुमार को गधा कह दिया था। मामले के गंभीर होने के बाद डाक्टरों ने डीएम के इस कृत्य के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए एक पत्र महानिदेशक स्वास्थ्य को देकर आंदोलन की चेतावनी तक दे डाली, पर आज सब कुछ पलट गया।

बताते चलें कि डीएम वैभव श्रीवास्तव ने कोरोना नियंत्रण कार्यक्रम से जुड़े सभी नोडल अधिकारियों की बैठक गत शुक्रवार की रात कैंप कार्यालय में बुलाई थी। इस बैठक में सीएमओ डॉ. संजय कुमार शर्मा, सीडीओ अभिषेक गोयल, एसडीएम सदर शालिनी प्रभाकर, एसीएमओ डॉ. खालिद रिजवान, डॉ. एके चौधरी, डॉ. राधाकृष्णा समेत कई अधिकारी शामिल थें।

Raebareli CMO letter सीएमओ का पत्र

यह भी पढ़ें...कंगना पर कार्रवाई से फूटा गुस्सा, कहीं शिवसेना का ही डिमॉलिशन न शुरू हो जाए

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया पत्र

इस बीच डॉ. मनोज शुक्ला के मीटिंग में शामिल न होने के मामले में डीएम वैभव श्रीवास्तव अचानक नाराज हो उठे। तभी डीएम वैभव श्रीवास्तव के कई सवालों का सीएमओ संजय कुमार शर्मा जवाब नहीं दे पाए। इस पर उनको कड़ी फटकार लगाते हुए डीएम ने प्रभारी डॉक्टर को गधा कह दिया। इससे नाराज सीएमओ डीएम के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिख दिया। उनका यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यह भी पढ़ें...भारत-चीन टेंशन: ड्रैगन ने फायर की खतरनाक मिसाइल, जवाब देने के लिए तैयार देश

आरोप है कि कोविड अस्पतालों में खानपान की जांच करते हुए डीएम ने प्रभारी डॉक्टर को गधा कह दिया। जिससे नाराज सीएमओ ने डीएम के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिख दिया। उनका यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Transfer Letter

DM ने CMO पर लगाए गंभीर आरोप

मामले में सीएमओ ने स्वास्थ्य महानिदेशक को पत्र भेजकर डीएम पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सीएमओ ने लिखा है कि अपमान के कारण उनकी तबियत खराब हो गई, इसीलिए मीटिंग छोड़कर बाहर आ गए। उन्होंने ऐसे बर्ताव पर कोरोना वॉरियर्स के कार्य करने में असमर्थता जताई। इसके बाद यह मामला मीडिया की सुर्खिया बना।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार की इस योजना से रेहड़ी पटरी दुकानदारों को राहत

शासन ने संजय कुमार शर्मा के अलावा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सचिवालय बीरेन्द्र सिंह को रायबरेली तथा तथा वरिष्ठ परामर्शदाता डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल चिकित्सालय श्रीप्रकाश वत्स का तबादला मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सचिवालय बापू भवन में कर दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story