×

Raebareli News: सब रजिस्ट्रार पर लगाए गंभीर आरोप, बैनामा लेखकों ने किया प्रदर्शन

Raebareli News: यूपी सरकार के सख्त निर्देशों को धता बताकर सदर के निबंध कार्यालय में खुलेआम अवैध वसूली का आरोप लगा है। जिसको लेकर बैनामा लेखकों व वकीलों ने आज कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया।

Narendra Singh
Published on: 10 Aug 2023 2:18 PM GMT
Raebareli News: सब रजिस्ट्रार पर लगाए गंभीर आरोप, बैनामा लेखकों ने किया प्रदर्शन
X
बैनामा लेखकों ने किया प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Raebareli News: योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति जनपद में बेअसर साबित हो रही है। यहां यूपी सरकार के सख्त निर्देशों को धता बताकर सदर के निबंध कार्यालय में खुलेआम अवैध वसूली का आरोप लगा है। जिसको लेकर बैनामा लेखकों व वकीलों ने आज कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया।

पक्षकारों के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप

वकीलों और कर्मचारियों ने नए सब रजिस्ट्रार के खिलाफ उच्च अधिकारियों से जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की। पूरे प्रकरण को लेकर आईजी स्टांप को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि उप निबंधक सदर के मनमाने ढंग से काम एवं रजिस्ट्रीकरण के संबंध में की जा रही वसूली किए जाने की निंदा का विषय है।

आरोप लगाया गया कि दस्तावेज में कमी निकालकर पहले उसको अवैध तरीके से दस्तावेज की रजिस्ट्री करने से मना करते हैं। उसके बाद अवैध रूप से पैसे की मांग करते हैं, ऐसा न करने पर पक्षकारों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं।

शादी के रजिस्ट्रेशन में भी वसूली का आरोप

कर्मचारियों और वकीलों ने आरोप लगाया कि सब रजिस्ट्रार एसटी व एससी से अन्य के नाम किए जाने वाले इकरारनामा को रजिस्ट्रीकरण करने से पहले मना करते हैं। फिर अवैध रूप से पैसों की मांग करके रजिस्ट्री कर देते हैं। उपनिबंधक के द्वारा प्रत्येक प्रकार के दस्तावेज की वसूली का अलग निर्धारित रेट है। यदि कोई व्यक्ति शादी का रजिस्ट्रेशन करने आता है तो उससे भी अवैध प्रकार की वसूली की जाती है।

इस दौरान कर्मचारियों और अधिवक्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की। कहा कि अगर उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं की जाती है तो जल्द ही बड़ा आंदोलन किया जाएग। ज्ञापन में बैनामा लेखकों व वकीलों ने जांच कर कार्रवाई किए जाने मांग की है। इस दौरान बैनामा लेखकों में समरजीत यादव, रमेश कुमार, दीपककुमार शीतला प्रसाद, सतीश मिश्रा, विजय, अभिषेक श्रीवास्तव, कुलदीप श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story