×

अरे बाप रे बाप! रेप पीड़िता ने कोर्ट में खाया ज़हर, हालत गंभीर

उन्नाव के बाद बहराइच में भी एक रेप पीड़िता के आत्महत्या के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है मुकदमे के दौरान आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी से परेशान होकर रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में ही ज़हरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या का प्रयास किया है।

Harsh Pandey
Published on: 17 Dec 2019 4:58 PM GMT
अरे बाप रे बाप! रेप पीड़िता ने कोर्ट में खाया ज़हर, हालत गंभीर
X

बहराइच: उन्नाव के बाद बहराइच में भी एक रेप पीड़िता के आत्महत्या के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है मुकदमे के दौरान आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी से परेशान होकर रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में ही ज़हरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या का प्रयास किया है।

जिस पर पीड़िता को वकीलों ने गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है मामला थाना कैसरगंज इलाके से जुड़ा हुआ है जहां पर लगभग 2 साल से बलात्कार के मुकदमे की पैरवी कर रही बलात्कार पीड़िता को आरोपी से मिल रही लगातार जान से मारने की धमकी से परेशान हो जाने पर कचहरी परिसर में जहरीला पदार्थ खाने का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

सामने आई पुलिस की लापरवाही...

इस मामले में पुलिसिया लापरवाही का भी एक बड़ा नमूना सामने आ रहा है लगातार मिल रही धमकियों की शिकायत पीड़िता द्वारा कई बार पुलिस से की गई लेकिन पुलिस के सुनवाई न करने से पीड़िता ने अपनी जीवनलीला समाप्त करने का प्रयास किया है।

थाना कैसरगंज इलाके में 2 वर्ष पूर्व बलात्कार के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इस दौरान पीड़िता अकेले ही कोर्ट में सुनवाई के लिया आया जाया करती थी।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

पीड़िता का आरोप...

पीड़िता का आरोप है कि इस केस शुरू होने के बाद से ही आरोपी लगातार उस पर मामले में सुलह लगाने का दबाव बना रहा था और सुलह न करने पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे रहा था जिसकी शिकायत कई बार पीड़िता ने पुलिस से भी की लेकिन न तो पुलिस ने संज्ञान लिया और न ही आरोपी अपनी हरकतों से बाज़ आया।

रेप पीड़िता ने कचहरी में खाया जहर...

ताज़ा मामले में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में जिरह के लिए आई पीड़िता को कचेहरी परिसर में भी आरोपी सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा जिससे डरी रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में पाक्सो कोर्ट के सामने ही ज़हरीला पदार्थ खा लिया।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

जहर खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ने पर वहां मौजूद वकीलों ने एंबुलेंस के जरिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है।

तहरीर पर मुकदमा दर्ज...

फिलहाल इस मामले में थाना कैसरगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन अभी तक पीड़िता को किसी भी तरह की सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है इस मामले में बहराइच पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है जिसने एक रेप पीड़िता को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story