×

Jalaun News: UPPSC परीक्षा पास कर डिप्टी एसपी बना शहर का लाल, लोगों ने दी बधाइयां

Jalaun News: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की 2022 की परीक्षा में 54 वीं रैंक पाकर डिप्टी एसपी बने जालौन के रोहन चौरसिया ने जनपद जालौन का नाम रोशन किया है।

Afsar Haq
Published on: 11 April 2023 5:24 PM GMT
Jalaun News: UPPSC परीक्षा पास कर डिप्टी एसपी बना शहर का लाल, लोगों ने दी बधाइयां
X
UPPSC परीक्षा पास कर डिप्टी एसपी बने जालौन के रोहन चौरसिया- Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की 2022 की परीक्षा में 54 वीं रैंक पाकर डिप्टी एसपी बने जालौन के रोहन चौरसिया ने जनपद जालौन का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि अगर मन किसी भी चीज को हासिल करने की तमन्ना है और दृढ़ संकल्प कर लें तो किसी भी ऊंचाई पर पहुंचने से कोई भी बाधा रोक नहीं सकती है।

परिवार के पहले युवा जो बने अधिकारी

यूपीपीसीएस परीक्षा में पहली बार में डिप्टी एसपी के पद पर चयनित हुए रोहन चौरसिया के लिए मंगलवार को स्वागत और सम्मान समारोह आयोजित किया गया। रोहित चौरसिया ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में कहा कि वह अपने परिवार के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जो अधिकारी रैंक पर चयनित हुए हैं। 2021 में पिताजी के देहांत के उपरांत उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत, सेल्फ स्टडी और यूट्यूब से जानकारी हासिल करके यूपीपीसीएस 2022 की परीक्षा पास कर 54 वीं रैंक हासिल की।
कड़ी मेहनत से मिली मंजिल

रोहन चौरसिया ने डिप्टी एसपी के पद पर चयन होने पर खुशी जाहिर की और इसका श्रेय अपने दादाजी को दिया। उनके मुताबिक उनके दादाजी एग्रीकल्चर में विभाग में कार्यरत थे। रोहन कहते हैं, ‘मुझे जो कुछ भी मिला, दादाजी से ही मिला है।’ रोहन चौरसिया ने कहा कि उन्होंने इंटर पास करने के बाद इलाहाबाद में आईआईटी पढ़ाई के साथ यूपीएससी की तैयारी शुरू की। उन्होंने किसी भी प्रकार से कोचिंग का सहारा नहीं दिया। सेल्फ स्टडी और थोड़ी यूट्यूब की सहायता से उन्होंने कड़ी मेहनत से बाद यह मंजिल हासिल की है।

आइपीएस बनने की इच्छा

डिप्टी एसपी के पद पर चयन होने के बाद रोहन अपनी पढ़ाई पूरी करके आइपीएस बनना चाहते हैं। उनके पूर्व स्कूल यानी एड्रेस पब्लिक स्कूल में हुए स्वागत स्वागत समारोह के दौरान प्रबंधक अजय ईटोरिया, प्रिंसिपल सीमा श्रीखंडे के अलावा आशीष तिवारी, देवेंद्र पाठक, नीरज त्रिपाठी, श्वेता अग्रवाल सहित अध्यापकों ने उनकी सफलता पर हर्ष जाहिर किया और उन्हें सम्मानित किया।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story