×

साध्वी उमा भारती ने राम मंदिर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

द्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि जब मैं पहली बार महंथ अवेधनाथ जी से अयोध्या में मिली तो मैं चकित रह गई कि वह उम्र में बड़े थे। लेकिन उनके भाषा और व्यवहार में सरलता थी, कहीं जाते थे सबको सोचना पड़ता था कि क्या करें यहां क्यों आए हैं।

SK Gautam
Published on: 12 May 2023 7:46 AM GMT
साध्वी उमा भारती ने राम मंदिर को लेकर दिया ये बड़ा बयान
X

गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ स्मृति भवन सभागार में राष्ट्रीय संत ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की पांचवीं पुण्यतिथि समारोह के अंतर्गत आज श्रद्धांजलि सभा आयोजित हुई। श्रद्धांजलि सभा में मणिराम छावनी अयोध्या से पधारे श्री राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास एवं केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सम्मिलित हुए इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती भी शामिल रहीं।

ये भी देखें : जारी हुआ अलर्ट: बारिश का कहर रहेगा इन राज्यों में, IMD ने दी चेतावनी

जहां रामलला जी बैठे हैं वही मंदिर बनेगा, कोई माई का लाल उन्हें हिला नहीं सकता

इस दौरान बीजेपी की फायर ब्रांड नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दे दिया और कहा कि जहां रामलला जी बैठे हैं वही मंदिर बनेगा, कोई माई का लाल उन्हें हिला नहीं सकता।

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि जब मैं पहली बार महंथ अवेधनाथ जी से अयोध्या में मिली तो मैं चकित रह गई कि वह उम्र में बड़े थे। लेकिन उनके भाषा और व्यवहार में सरलता थी, कहीं जाते थे सबको सोचना पड़ता था कि क्या करें यहां क्यों आए हैं। क्योंकि काफी सरल भाव से यह नदी के तरह और शांत प्रभाव के रहते थे, शंकराचार्य जी इसके गवाह है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा मैं सोच रही थी क्या करूँ सन्यास लुंगी तो कान में जो कुंडल लगाया जाता उस समय कितना दर्द होता होगा। तो उन्होंने बताया कि ऐसा कुछ नहीं है। सन्यास लेते समय ऐसा भाव रहता है । दर्द का पता नहीं चलता।

ये भी देखें : मौत पर खुलासा: एक साल तक चलती रही डेड बॉडी, कांप उठेंगे आप भी

सन्यासी देश के लिए राजनीति करता है

उसके बाद मैंने संन्यास की दीक्षा ली और भारती की जगह मेरा नाम उमाश्री भारती कर दिया गया । उनसे मैंने पूछा सन्यास के बाद राजनीति करनी है कि नहीं उन्होंने कहा और विकट परिस्थिति में राजनीति करनी है। सन्यासी देश के लिए राजनीति करता है। धर्म की राजनीति करता है। आपके और इस तरह से मेरे सन्यासी जीवन का आशीर्वाद है ।

11 साल अटल जी और 5 साल मोदी जी। के साथ मुझे 53 साल हो गए राजनीति में अब मैं यह डेढ़ साल गंगा जी के किनारे बिताना चाहती हु। जब योगी जी का मेरे पास फोन आया तो मैं अपने आप को रोक नही पाई ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती ने कहा कि जहां रामलला जी बैठे हैं। वही मंदिर बनेगा कोई माई का लाल उन्हें नही हिला सकता है। आप सब लोग बैठे हैं बताइए सभी ने अपने जीवन को दांव पर लगाया आगे भी जब जरूरत पड़ेगी तो देश की रक्षा के लिए हम सब लड़ाई लड़ेंगे।

ये भी देखें : जुर्माने का हंटर! सुविधा न संसाधन, धड़ा-धड़ कट रहे चालान

वहीं केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बचपन से नाथ संप्रदाय के संतों को देखता रहा हूं। अपने परिवार बुज़ुर्गों से सुना भारत में नाथ संप्रदाय और संतो के बारे में सुना था।

यह पीठ केवल प्रवचन नहीं करता है। बल्कि संस्कार किस तरीके से दिया जाता है। उसे बताता है

सबसे बड़ा घर संस्कार को विरासत सामाजिक समरसता का रहा है। देश ऊंचाई पर जा रहा है, और ऊंचाइयों को छू रहा है। यह किसी के मन में कोई शक नहीं है की पूरे देश में जिस देश का नेतृत्व मोदी जी कर रहे हैं और देश के सबसे बड़े राज्य का नेतृत्व योगी जी कर रहे हैं। यह पीठ केवल प्रवचन नहीं करता है। बल्कि संस्कार किस तरीके से दिया जाता है। उसे बताता है। आज श्रद्धांजलि और पुण्यतिथि के समय उनको और उनके विचार को याद करना चाहिए ।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हमारी पूरी भूमिका इस पीठ के साथ जुड़ा हुआ है। मैं जब जब गोरखपुर आता हूं। तब तब प्रकृति मेरी परीक्षा लेता है। आज मैं दिल्ली से जब निकला तो हमारे सिक्योरिटी ने कहा कि बारिश हो रहा है। मैंने कहा जब मैं गोरखपुर जाऊं ऐसा हो ही नही सकता की बारिश न हो ।

ये भी देखें : बैंक होंगे बंद! पैसों की किल्लत रहेगी इतने दिनों तक, हड़ताल पर कर्मचारी

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि मोतिहारी तक पाइपलाइन आ चुका है। जो गोरखपुर से जुड़ेगी हम गांव और शहरों के कचरे से ईंधन बनाएंगे ।आज गोरखपुर से इसका श्री गणेश किया जाएगा। भारत को ऊर्जा शक्ति देने के लिए गोरखपुर अपनी भूमिका निभाएगा

SK Gautam

SK Gautam

Next Story