×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Saharanpur News: देवबंद में आजादी के बाद पहली बार खिला कमल, जानें पूरी डिटेल

Saharanpur News: यह पहली बार है कि भाजपा ने न केवल लीड बनाए रखी बल्कि इस सीट पर जीत का परचम लहरा दिया।

Neena Jain
Published on: 13 May 2023 11:15 PM GMT
Saharanpur News: देवबंद में आजादी के बाद पहली बार खिला कमल, जानें पूरी डिटेल
X
UP Nikay Chunav 2023 Result

Saharanpur News: सहारनपुर जनपद के देवबंद में आजादी के बाद पहली बार कमल खिला है। जी हां, नगर पालिका अध्यक्ष पद की सीट पर अभी तक सपा बसपा और कांग्रेस का कब्जा रहा है। यह पहली बार है कि भाजपा ने न केवल लीड बनाए रखी बल्कि इस सीट पर जीत का परचम लहरा दिया। फतवों की नगरी कहलाए जाने वाले देवबंद मैं भाजपा प्रत्याशी विपिन गर्ग ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

उत्तर प्रदेश सरकार में लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री कुंवर बृजेश ने इसी सीट पर कैंप लगाकर दिन रात मेहनत की और नतीजा सामने है कि भाजपा का कमल इस सीट पर खिल गया है। भाजपा उम्मीदवार विपिन गर्ग ने पूर्व विधायक मावय्या अली की पत्नी सपा उम्मीदवार जहीर फातमा को 47 मतों से पराजित किया है। इस जीत से भाजपाइयों में जबरदस्त उत्साह है और जश्न का माहौल है। इस सीट पर विपिन गर्ग ने पहले राउंड से जो बढ़त बनाई वह आखिर तक बनी रही जीत दर्ज हो गई। इस सीट पर साढ़े छः राउंड में मतगणना होनी थी लेकिन भाजपा उम्मीदवार ने किसी और को मौका नहीं दिया और पहले दूसरा तीसरा चौथा पांचवा छठा के बाद हुए आखिरी राउंड में भी बनी बनाई थी 47 वोट से जीत अपने नाम दर्ज करा ली।

जीत से उत्साहित भाजपाई

भाजपा की जीत से इतने ज्यादा उत्साहित और अभिभूत हुए कि राज्य मंत्री कुंवर बृजेश को अपने ही कंधों पर चढ़ा लिया और नीचे उतरने नहीं दिया। यह पहली बार था कि जब यहां पर कमल का फूल खिला है। लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री हुआ बृजेश ने इस जीत को मोदी और योगी की नीतियों और उनके कार्यों की जीत बताया है। उन्होंने कहा 11 भाजपाई कार्यकर्ता ने दिन-रात मेहनत करी है यह जीत उन्हीं के मेहनत का परिणाम है और सबसे बड़ी बात मुस्लिम वर्ग ने भाजपा के प्रति जो विश्वास जताया है यह बड़ी बात है और लगातार भाजपा जिस पसमांदा मुस्लिम की बात करती रही है आखिरकार योगी के कार्यों की कार्यशैली से प्रसन्न होकर संतुष्ट होकर मुस्लिम ने उसे वोट में तब्दील करने का काम किया है और वह यकीन दिलाते हैं कि किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं होगा देवबंद में संपूर्ण बिना किसी भेदभाव के विकास होगा।

Neena Jain

Neena Jain

Next Story