×

Santkabirnagar News: बसपा से निष्कासित किए गए आफताब आलम, जानिए क्या थी वजह

Santkabirnagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले में पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रह चुके आफताब आलम को पार्टी विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित रहने का आरोप लगाते हुए पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Intejar Haider
Published on: 24 Aug 2023 4:40 PM GMT
Santkabirnagar News: बसपा से निष्कासित किए गए आफताब आलम, जानिए क्या थी वजह
X
बसपा से निष्कासित किए गए आफताब आलम: Photo-Newstrack

Santkabirnagar News: यूपी के संतकबीरनगर जिले में पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रह चुके आफताब आलम को पार्टी विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित रहने का आरोप लगाते हुए पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पूरे मामले की जानकारी बसपा के जिला अध्यक्ष धर्मदेव प्रियदर्शी ने पत्र जारी करते हुए दी है।

अनुशासनहीनता का लगा आरोप

बहुजन समाज पार्टी ने खलीलाबाद और पिपराइच विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी रहे आफताब आलम को पार्टी में अनुशासनहीनता अपने एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण निष्कासित कर दिया है। जिला अध्यक्ष धर्मदेव प्रियदर्शी ने पत्र जारी करते हुए बताया है कि संतकबीरनगर जिले की यूनिट आफताब आलम को पार्टी में अनुशासनहीनता अपने व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की दी गई रिपोर्ट को विभिन्न सूत्रों से छानबीन करने के बाद पार्टी के हाई कमान के निर्देश पर पार्टी से निष्कासित किया गया है।

निष्कासित करने के पूर्व आफताब आलम को पार्टी में अनुशासनहीनता अपने व पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में कई बार चेतावनी भी दी गई थी लेकिन इसके बावजूद भी उनके कार्य शैली में कोई सुधार नहीं हुआ था, जिसको लेकर आफताब आलम को बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित किया।

जगदंबिका पाल के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव

बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर आफताब आलम इससे पहले डुमरियागंज में सांसद जगदंबिका पाल के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें जनपद में बीएसपी के प्रमुख नेताओं के तौर माना जाता था। हालांकि इधर उनकी दूसरी राजनीतिक दलों के साथ नजदीकी की अटकलें जोर पकड़ रही थीं।

कहा जा रहा था कि जल्द ही वो किसी और सियासी दल के साथ चले जाएंगे, जिसकी प्रमुख वजह आगामी चुनाव में लेकर उनके टिकट को लेकर पशोपेश की स्थिति बताई जा रही जा रही थी। जिसकी जानकारी लखनऊ में पार्टी आलाकमान तक पहुंची और ये एक्शन लिया गया। उन्हें पार्टी से निकाले जाने के बाद उनके समर्थकों में काफी नाराजगी दिखाई दी।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story