×

Santkabirnagar News: आसमान से गिरा गुब्बारे में भरा डिवाइस, हादसा या साजिश मचा हड़कंप

Santkabirnagar News: जनपद में इससे पहले एक फाइटर जेट का फ्यूल टैंक भी गिरा मिला था। इस बार मिली डिवाइस पर पुलिस ने संदेहास्पद चुप्पी साध रखी है।

Amit Pandey
Published on: 31 Aug 2023 3:42 PM GMT (Updated on: 31 Aug 2023 3:48 PM GMT)
Santkabirnagar News: आसमान से गिरा गुब्बारे में भरा डिवाइस, हादसा या साजिश मचा हड़कंप
X
आसमान से गिरा गुब्बारे में भरा डिवाइस, हादसा या साजिश मचा हड़कंप: Photo-Newstrack

Santkabirnagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले रसहरा गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब आसमान में उड़ती हुई एक गुब्बारे जैसी चीज जमीन पर आ गिरी। घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई और मामले की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।

इससे पहले गिर चुका है फाइटर जेट का फ्यूल टैंक

जनपद में ऐसा दूसरा मामला सामने आने पर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। आपको बता दें कि करीब एक महीने पहले ज़िले में फाइटर जेट का फ्यूल टैंक गिरने का मामला सामने आया था। अब एक महीने बाद एक बार फ़िर संतकबीरनगर जिले के कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र में आने वाले रसहरा गांव में ग्रामीणों को आसमान से कुछ गिरता हुआ दिखाई दिया। ग्रामीण भयभीत हो गए। अजीब सी दिखने वाली चीज, सीधा जमीन पर आ गिरी। हिम्मत करके कुछ ग्रामीणों ने उसे नजदीक से जाकर देखा और गांव वालों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

फॉरेसिंक टीम संदिग्ध डिवाइस को लेकर थाने गई

इसके बाद पुलिस बगैर देर किए फॉरेंसिक टीम के साथ रसहरा गांव के उस स्थान पर पहुंची, जहां वो अजीब सी चीज गिरी हुई थी। पुलिस के साथ पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू की। आसमान से गांव में गिरी उस चीज को फॉरेंसिक टीम ने जांच के बाद अपने कब्जे में लेकर उसे सील कर दिया और उसे अपने साथ कोतवाली खलीलाबाद ले गई। जानकारों की माने तो गांव में गिरी हुई चीज एक डिवाइस है।

पुलिस ने साधी चुप्पी

लेकिन पुलिस की तरफ से शाम तक इस मामले पर कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है कि आखि़र आसमान से गांव में गिरी हुई ये चीज क्या है। लेकिन जानकारों की माने तो फॉरेंसिक टीम ने मौके से जिस चीज को बरामद किया है, वो रेडियोसोंड (RADIOSONDE) डिवाइड है, जो मौसम की जानकारी के लिए इस यन्त्र को एक गुब्बारे के सहारे आसमान में छोड़ा जाता है। वही डिवाइस कोतवाली खलीलाबाद के रसहरा गांव में आकर गिरी है।

फिलहाल अब तो का जांच विषय है, कि अगर ये मौसम की जानकारी करने वाला रेडियोसोंड ही है, तो आखि़र इस डिवाइस को आसमान में किसने और कहां से उड़ाया है। जो अपने आप में कई सवालों को जन्म ज़रूर देता है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। जांच के बाद ही मालूम पड़ेगा, कि ये डिवाइस कहां से उड़ाई गई थी और उड़ाने वाले का मकसद आखि़र क्या था।

Santkabirnagar News: संतकबीरनगर की जिला जेल में धूमधाम से मनाया गया रक्षाबंधन

Santkabirnagar News: यूपी के संत कबीर नगर जिले में रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जहां बहनों ने अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधते हुए लंबी उम्र की दुआ मांगी। जिला जेल में भी रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही उल्लास के साथ मनाया गया। जेल में निरुद्ध कैदियों को जेल में पहुंचकर उनकी बहनों ने जैसे ही राखी बांधी तो उनके आंखों से आंसू छलक उठा। रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर जेल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किया गया था।

बहनों को जेल प्रशासन ने विशेष व्यवस्था के तहत प्रवेश दिया

जेलर रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि जिला जेल में गुरुवार को पूरे दिन रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। यहां अपने भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनों को जेल प्रशासन द्वारा की गई विशेष व्यवस्था के तहत प्रवेश दिया गया। जहां बहनों ने भाइयों को तिलक लगाकर और राखी बांधकर मुंह मीठा किया। साथ ही इस त्यौहार की बधाई दी। जिला जेल बनकटी पर सुबह हजारों बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर भाइयों का मुंह मीठा करवाया। जेल अधीक्षक ने बताया कि रक्षाबंधन त्यौहार को लेकर आकर्षक सजावट करने के साथ ही व्यवस्था की गई थी। एक व्यक्ति को राखी बांधने के लिए परिवार के कम से कम तीन लोग एक साथ जा सकें। पर्व को लेकर पूर्व से ही विशेष सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे।

Amit Pandey

Amit Pandey

Next Story