×

अब लखनऊ में फ्लिपकार्ट: महाना ने किया शुभारम्भ, मिलेगा बेहतर विकल्प

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज अपने कार्यालय से  लखनऊ के बिजनौर में फ्लिपकार्ट ग्रोसरी स्टोर का ऑनलाइन शुभारम्भ किया।

Shreya
Published on: 9 Nov 2020 1:46 PM GMT
अब लखनऊ में फ्लिपकार्ट: महाना ने किया शुभारम्भ, मिलेगा बेहतर विकल्प
X
अब लखनऊ में फ्लिपकार्ट: महाना ने किया शुभारम्भ, मिलेगा बेहतर विकल्प

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज अपने कार्यालय से लखनऊ के बिजनौर में फ्लिपकार्ट ग्रोसरी स्टोर का ऑनलाइन शुभारम्भ किया। महाना ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोग घर से निकलना कम पसंद कर रहे हैं। इस कारण ऑनलाइन गतिविधियों में तेजी आ रही है।

उत्तर प्रदेश में फ्लिपकार्ट का पहला ग्रोसरी स्टोर

इस मौके पर सतीश महाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फ्लिपकार्ट का यह पहला ग्रोसरी स्टोर है। लगभग 50,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैले इस स्टोर के माध्यम से लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज के शहरों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जायेगी। साथ ही उपभोक्ताओं को किराने के उत्पादों का व्यापक चयन करने का अवसर प्राप्त होगा। इस ग्रोसरी सेंटर की स्थापना से 500 से अधिक प्रत्यक्ष और बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें: इन देशों में भयानक युद्ध: शहर पर हुआ कब्जा, हजारों की मौत से दुनिया में खलबली

गतिशील औद्योगिक नीति की गई लागू

औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के गतिशील औद्योगिक नीति लागू की गई है। प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए उद्यमियों के अनुकूल माहौल तैयार किया गया है। इसी का परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश निवेश की दृष्टि से प्रमुख गन्तव्य बन चुका है। उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डूइिंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश देश में 12 पायदान से छलांग लगाकर दूसरे पायदान पर आ गया है।

satish (फोटो- सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: असलहे के दम पर SBI संचालक से लूटे दो लाख रुपये, छान-बीन में जुटी पुलिस

महाना ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए लोग घर से निकलना कम पसंद कर रहे हैं। इस कारण ऑनलाइन गतिविधियों में तेजी आ रही है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि फ्लिपकार्ट बेहतर सेवाएं उपभोक्ताओं को सुलभ करायेगा। उन्होंने कहा कि एक जिला-एक उत्पाद कार्यक्रम राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है।

घरेलू उत्पादों को दिलाई अन्तर्राष्ट्रीय पहचान

इसके माध्यम से घरेलू उत्पादों को अन्तर्राष्ट्रीय पहचान दिलाई जा रही है। ओडीओपी योजना को अन्य प्रदेश भी अपनाने पर विशेष बल दे रहे हैं। उन्होंने फ्लिपकार्ट को सुझाव दिया कि वे भी ओडीओडी को अपने प्लेटफार्म के माध्यम से प्रमोट करे। इससे छोटे उद्योगों को बड़ा सहयोग प्राप्त होगा और किसानों को भी लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें: गुस्से में सीएम योगी: कोरोना को लेकर सख्त, अब अधिकारीयों को पड़ेगा भारी

UP में पहला और देश में छठां ग्रोसरी सेंटर

इस मौके पर औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन ने कहा कि फ्लिपकार्ट का यह ग्रोसरी सेंटर उत्तर प्रदेश में पहला और देश में छठां है। अभी दिल्ली, मुम्बई सहित बड़े-बड़े शहरों तक ही इसकी सेवाएं थी। उन्होंने कहा लखनऊ में इस सेंटर की स्थापना से आस-पास के नगरवासियों को भी आवश्यक वस्तुओं का बेहतर विकल्प उपलब्ध होगा।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

यह भी पढ़ें: कांपेंगे सारे भाई: लालच ने क्या बना दिया इसे, परिवार में मचा कोहराम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story