×

ड्यूटी पर BSF के जवान की हुई मौत, पत्नी ने साथियों पर लगाये गंभीर आरोप

देश की सेवा के लिए बीएसएफ में नौकरी कर रहे विकास नाम के जवान की 5 दिन पहले मौत हो गई है। वहीं विकास की यह मौत कैसे हुई, यह हत्या है या आत्महत्या?

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 11:23 AM GMT
ड्यूटी पर BSF के जवान की हुई मौत, पत्नी ने साथियों पर लगाये गंभीर आरोप
X
BSF के जवान की मौत के बाद गांव वालों ने की CBI जांच की मांग

शामली: देश की सेवा के लिए बीएसएफ में नौकरी कर रहे विकास नाम के जवान की 5 दिन पहले मौत हो गई है। वहीं विकास की यह मौत कैसे हुई, यह हत्या है या आत्महत्या? यह गुत्थी उलझती जा रही है। क्योकि पांच दिन पहले BSF के जवान की पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: धरती से टकराएगा: तेजी से आ रहा ये विशाल एस्टेरॉयड, वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी

शरीर पर चोट के निशान

जवान विकास के शरीर पर चोट के निशान भी हैं और हाथ व पैर के नाखून भी फटे हुए हैं। इतना ही नहीं विकास के शरीर में गोली भी लगी हुई है। मृतक जवान की पत्नी का आरोप है कि उसके पति पर उसके साथियों द्वारा स्मगलिंग कराने का दबाव बनाया जाता था जिससे कि उसने इनकार कर दिया था और यह बात उसके पति ने उससे बताई थी।

सीबीआई जांच की मांग

इस पूरी घटना के पीछे विकास की पत्नी पम्पा मेहता ओर माँ सरकार सीबीआई से जांच कराकर न्याय की मांग कर रही है। क्योकि पम्पा मेहता को 100 प्रतिशत विश्वास है कि उसके पति विकास की हत्या की गई है। जिसके चलते विकास की पत्नी ने अपने पति का अंतिम संस्कार कराने के लिए भी मना कर दिया है। वही ग्रामीण भी गांव में पंचायत कर विकास की मौत पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे है ओर म्रतक विकास को शहीद का दर्जा देते हुए राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार की जिद पर अड़े हुए है।

file photo

आपको बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव लाख निवासी विकास वर्ष 2013-14 में BSF में भर्ती हुआ था। विकास की शादी BSF में तैनात पम्पा मेहता नाम की युवती से हुई थी। जिसके बाद विकास का 1 वर्ष का बेटा भी है। बीते 5 दिन पहले पश्चिम बंगाल के जनपद नदिया में ड्यूटी के दौरान विकास की मौत हो गई थी। वही विकास की मौत की सूचना विकास की पत्नी को बीएसएफ कमांडेंट द्वारा दी गयी थी। जिसके बाद गांव में पम्पा मेहता द्वारा अपने परिजनों को विकास की मोत की जानकारी दी गई थी।

ये भी पढ़ें: चीन ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर, समझौता तोड़ने का लगाया आरोप

गांव में मातम का माहौल

वही विकास की मौत की सूचना मिलते ही गांव में मातम का माहौल हो गया था। लेकिन अभी तक भी परिजनों की समझ नहीं आ रहा था कि विकास की मौत कैसे हुई है? इतना ही नही विकास की पत्नी भी bsf में ड्यूटी कर रही है वह भी नही समझ पा रही है कि उसके पति की मौत कैसे हुई है।

ये भी पढ़ें: भारत में ‘कॉर्न मून’: से जगमगा उठा आसमान, आज फिर दिखेगा ऐसा खूबसूरत नजारा

घटना में शामलि अधिकारियों को फांसी देने की मांग

वैसे पम्पा मेहता बीएसएफ की बटालियन पर हत्या करने का आरोप लगा रही है और अपने पति की इस हत्या की सीबीआई जांच कराते हुए घटना में शामलि अधिकारियों को फांसी देने की मांग कर रही है। क्योकि पम्पा मेहता समझ नहीं पा रही है कि विकास की हत्या हुई है या आत्महत्या। क्योंकि विकास की पत्नी ने जब कमांडेड से अपने पति को देखने की बात कही तो कमांडेंट ने उसकी पत्नी से घण्टो पूछताछ की है। और फिर पम्पा को शव दिखाने से इंकार कर दिया था।

file photo

5 दिन बाद आज गांव लाख में जब विकास का शव आया तो ग्रामीणों ने भी पंचायत कर विकास का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। क्योकि विकास को न्याय दिलाने के लिए ग्रामीण भी विकास को शहीद का दर्जा देकर उसका अंतिम संस्कार करने ओर घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे है।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: पैगंबर का विवादित कार्टून: भड़क उठे पाकिस्तान के मुसलमान, विश्व में मचा हंगामा

Newstrack

Newstrack

Next Story