×

विधान परिषद चुनाव पर बड़ी खबर, हार गए महारथी ओमप्रकाश शर्मा

शिक्षक दल के नेता व विधान परिषद में महारथी राजनीतिज्ञ ओमप्रकाश शर्मा अपना चुनाव हार गए हैं। वह शिक्षक दल की ओर से विधान परिषद की मेरठ सीट से चुनाव लड़ रहे थे। उन्हें भाजपा के प्रत्याशी ने मात दी है।

Newstrack
Published on: 3 Dec 2020 1:36 PM GMT
विधान परिषद चुनाव पर बड़ी खबर, हार गए महारथी ओमप्रकाश शर्मा
X
शिक्षक दल के नेता व विधान परिषद में महारथी राजनीतिज्ञ ओमप्रकाश शर्मा अपना चुनाव हार गए हैं। वह शिक्षक दल की ओर से विधान परिषद की मेरठ सीट से चुनाव लड़ रहे थे। उन्हें भाजपा के प्रत्याशी ने मात दी है।शिक्षक दल के नेता व विधान परिषद में महारथी राजनीतिज्ञ ओमप्रकाश शर्मा अपना चुनाव हार गए हैं। वह शिक्षक दल की ओर से विधान परिषद की मेरठ सीट से चुनाव लड़ रहे थे। उन्हें भाजपा के प्रत्याशी ने मात दी है।

लखनऊ। विधान परिषद चुनाव में चौंकाने वाली खबर आ रही है। शिक्षक दल के नेता व विधान परिषद में महारथी राजनीतिज्ञ ओमप्रकाश शर्मा अपना चुनाव हार गए हैं। वह शिक्षक दल की ओर से विधान परिषद की मेरठ सीट से चुनाव लड़ रहे थे। उन्हें भाजपा के प्रत्याशी ने मात दी है। ओमप्रकाश शर्मा पिछले 48 साल से इस सीट पर निर्वाचित होते रहे हैं। विधान परिषद में शिक्षक दल का दबदबा खत्म हो गया है। राजनीतिक दलों के साथ ताल-मेल की राजनीति करते -करते शिक्षक दल ने अपना वजूद गवां दिया है। शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा को मेरठ सीट पर करारी हार का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें... भ्रष्टाचार में डूबी झारखंड सरकार, भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुभाष सरकार का आरोप

शिक्षक वर्ग को भी चौंकाने वाला

जानकारी के अनुसार उन्हें भाजपा समर्थित प्रत्याशी श्रीशचंद्र शर्मा ने 4830 मतों से हराया है। यह परिणाम उत्तर प्रदेश के शिक्षक दल के साथ ही शिक्षक वर्ग को भी चौंकाने वाला है। शिक्षकों की राजनीति के पुरोधा माने जाने वाले ओम प्रकाश शर्मा को शिक्षक नेता पंचानन राय का उत्तराधिकारी माना जाता है।

ओम प्रकाश शर्मा अकेले ऐसे नेता हैं जो विधान परिषद का गठन होने के साथ ही इसके सदस्य चुने गए। अब तक विधान परिषद में उनके इशारे पर कार्यवाही संचालित हुआ करती थी। उन्हें विधायी परंपरा का भी जानकार माना जाता है लेकिन अपने ही गृहक्षेत्र में उन्हेंं करारी हार का सामना करना पड़ा है। जबकि इस सीट पर वह लगातार चुनाव जीतते रहे हैं ।

VIDHAN PARISHAD फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...यूपी विधानसभा चुनाव: तैयारियां हुईं तेज, 25 दिसंबर से हुंकार भरेंगे भाजपा अध्यक्ष

नई शिक्षा नीति व शिक्षा विधेयक

मेरठ की स्नातक वर्ग सीट पर भी शिक्षक दल के प्रत्याशी को जीत दिलाने का श्रेय हमेशा उनहें मिलता रहा है। मेरठ के स्नातक वर्ग की सीट का परिणाम अभी नहीं आया है। बताया जा रहा है कि रात दस बजे के बाद मतों की गणना शुरू होगी।

विधान परिषद के स्नातक व शिक्षक वर्ग एमएलसी चुनाव को भाजपा सरकार के काम-काज के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है। प्रदेश सरकार की नई शिक्षा नीति व शिक्षा विधेयक को लेकर शिक्षकों में खासी नाराजगी है।

ओम प्रकाश शर्मा और माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से लगातार सरकार की आलोचना की जाती रही है। भाजपा प्रत्याशी की जीत से तय हो गया कि नई पेंशन नीति और शिक्षा विधेयक को लेकर शिक्षकों में कोई नाराजगी नहीं है।

ये भी पढ़ें...भाजपा सरकार की अदूरदर्शी नीतियों से पिछड़ गया यूपी: अखिलेश यादव

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story